UP मिशन 2022 के लिए कांग्रेस ने तय किए 40 से ज्यादा प्रत्याशी, प्रियंका करेंगी लखनऊ का दौरा

Nawab Ali, Last updated: Tue, 7th Sep 2021, 11:06 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने तीन दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों की सूची तैयार कर दी है. खबर है की इसी हफ्ते प्रियंका गांधी लखनऊ आएंगी जिसके बाद प्रात्याशियों की घोषणा हो सकती है. जिन प्रत्याशियों का नाम तय हुआ है प्रियंका गांधी ने सभी से फोन पर बात कर चुनाव की तयारी में जुटने के लिए कहा है.
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 40 से ज्यादा नाम किये तय. (फोटो साभार प्रियंका गांधी फेसबुक)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने लगभग 40 प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं. उन प्रत्याशियों के नाम तय किये गए हैं जो सांसद, मौजूदा विधायक और चुनावों में दो नंबर पर आये हैं. कांग्रेस महा सचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी 10-11 सितंबर को यूपी दौरे पर आ सकती हैं. खुद प्रियंका गांधी प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है. खबर है कि प्रियंका गांधी ने सभी प्रत्याशियों से फोन पर बात भी की है और उन्हें आगामी चुनाव की तैयारियों में जुटने के लिए भी कहा है.

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस मिशन 2022 साधने में जुट गई है. उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के सक्रीय राजनीति में आने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संजीवनी मिली है. प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने के बाद से वो लगातार कार्यक्रमों में हिस्सा ले रही हैं. अब खबर है की कांग्रेस ने यूपी चुनाव में के लिए अपने 40 से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं. इसी हफ्ते प्रियंका गांधी का लखनऊ दौरा है संभावना है कि इन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी हो सकती है. 

अतीक को साथ लाके बोले ओवैसी- मुसलमान वोट से यादव CM बनता है लेकिन नौकरी चपरासी की भी नहीं मिलती

प्रियंका गांधी ने तय किये गए प्रयाशियों से फोन पर बात कर चुनाव की तैयारियों में जुटने के निर्देश दिए हैं. प्रियंका गांधी ने फोन पर कहा है कि चुनाव की तैयारी तेज कर दें मजबूती से चुनाव लड़ें और जीत कर आये. साथ ही सभी प्रत्याशियों को कहा है कि पार्टी के निर्देशों के अनुसार काम करें और पार्टी सभी प्रत्याशियों पर नजर भी बना कर रखेगी. कांग्रेस राष्ट्रिय सचिव धीरज गुर्जर ने भी कई प्रत्याशियों से फोन पर बात कर मिशन 2022 में जुटने के निर्देश दिए हैं. 

आगरा समेत UP के कई हिस्से वायरल बुखार और डेंगू के चपेट में, बचाव के लिए डॉक्टरों की टीम रवाना

कांग्रेस द्वारा तय किये गए नामों में सहारनपुर से इमरान मसूद, प्रयागराज शहर उत्तरी से अनुग्रह नारायण सिंह, शामली से पंकज मलिक, झांसी से प्रदीप आदित्य जैन, बख्शी का तालाब से ललन कुमार, कानपुर की गोविंद नगर सीट से करिश्मा ठाकुर, शोहरतगढ़ सीट से पप्पू चौधरी समेत कई नाम शामिल हैं. गयादीन अनुरागी, बृजलाल खाबरी, अखिलेश प्रताप सिंह आदि को भी चुनाव लड़ने के लिए बोला गया है. इसके अलावा 60 अन्य नामों पर भी प्रियंका गांधी अंतिम रूप से विचार कर रही हैं और इन नामों पर फैसला कर अगले हफ्ते तक जारी कर दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें