कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की बीवी संगीता को गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से टिकट

Somya Sri, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 12:38 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. वहीं दिवंगत कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की बीवी संगीता को गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं दूसरी सूची में 16 महिलाओं को टिकट मिला है.
कांग्रेस पार्टी (फाइल तस्वीर)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों द्वारा उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शुरू हो गई है. हाल ही में कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. अब कांग्रेस ने 41 उम्मीदवारों की दूसरी सूची भी जारी कर दी है. दिवंगत कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की पत्नी संगीता को गाजियाबाद के साहिबाबाद विधानसभा सीट से टिकट मिला है. वहीं इस सूची में भी 16 महिलाओं को टिकट दिया गया है. जबकि पहली सूची में भी 50 महिलाओं को टिकट दिया गया था.

मालूम हो कि हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. जिसमें 50 टिकट महिलाओं को दिया गया. इन 50 महिलाओं में वें सभी शामिल हैं जो रेप पीड़ित हैं या किसी प्रताड़ना की शिकार हुई हैं. जानकारी के मुताबिक उन्नाव की रेप पीड़िता की मां आशा सिंह को उन्नाव सदर से टिकट दिया गया है. सोनभद्र में आदिवासियों की आवाज उठाने वाले रामराज कोल को टिकट मिला है. शाहजहांपुर से आशा की बहन पूनम पांडेय को टिकट मिला है. आशा को योगी से मिलने पर पीटा गया था. वहीं लखनऊ से सदफ जफर को टिकट दिया है. जिन्होंने एनआरसी की लड़ाई की थी.

CM बघेल का आरोप- चुनाव में विरोधियों के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही BJP

वहीं सदफ जफर को लखनऊ मध्य से टिकट मिला है. रामपुर खास से आराधना मिश्रा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. अल्पना निषाद को बारा से, रितु सिंह मोहम्मदी को खीरी से, पंखुरी पाठक को नोयडा से टिकट मिला है. समीना शफीक को सीतापुर सदर से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस की ये सूची संदेश दे रही है कि आप अपनी लड़ाई खुद लड़े. बता दें कि कांग्रेस की ओर से जारी पहली उम्मीदवारों की लिस्ट में 40% युवा कैंडिडेट्स को भी टिकट मिली थी.

कांग्रेस उम्मीदवार दूसरी सूची (1 पेज)
कांग्रेस उम्मीदवार दूसरी सूची (2 पेज)
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें