BJP का साथ छोड़ चुके दारा सिंह चौहान 16 जनवरी को अखिलेश की सपा में होंगे शामिल

Somya Sri, Last updated: Fri, 14th Jan 2022, 11:52 AM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री रहे दारा सिंह चौहान अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में 16 जनवरी को शामिल हो सकते हैं. हाल ही में स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद उन्होंने भी इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव संग दारा सिंह चौहान (फाइल फोटो).

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नेता- विधायकों का दल बदल शुरू हो गया है. पिछले दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे और सपा में शामिल होने की खबर ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया था तो अब खबर आ रही है कि योगी आदित्यनाथ सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान भी 16 जनवरी को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. मालूम हो कि स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद दारा सिंह चौहान ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से ही अटकलें तेज थी कि दारा सिंह चुनाव से पहले बीजेपी का दामन छोड़कर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल हो सकते हैं. अब खबर आ रही है कि दारा सिंह चौहान 16 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे. बता दें कि आज यानी मकर सक्रांति के अवसर पर स्वामी प्रसाद मौर्य सपा में शामिल होने जा रहे हैं.

बता दें कि दारा सिंह चौहान ने अपने इस्तीफा पत्र में लिखा था कि उन्होंने योगी सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री के रूप में मनोयोग से काम किया. मगर सरकार के पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये से खफा हैं. पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ खिलवाड़ हो रहा है, इसलिए वे यूपी कैबिनेट से इस्तीफा दे रहे हैं. एक दिन पहले मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी राज्यपाल को लिखे पत्र में ये ही बातें कही थीं.

बीजेपी के बाद अब बसपा को डैमेज करने तैयारी में अखिलेश, चंद्रशेखर आजाद से मीटिंग

स्वामी प्रसाद मौर्य के पद छोड़ने के बाद यूपी बीजेपी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है.अब तक यूपी में बीजेपी के 14 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. इसमें योगी आदित्यनाथ सरकार की कैबिनेट के तीन मंत्री और 11 एमएलए शामिल हैं. बीजेपी छोड़ने वाले मंत्रियों में स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान और धर्म सिंह सैनी शामिल हैं. बदायूं जिले के बिल्सी से विधायक राधा कृष्ण शर्मा, सीतापुर से विधायक राकेश राठौर, बहराइच के नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा, संतकबीरनगर से भाजपा विधायक जय चौबे, स्वामी प्रसाद मौर्य कैबिनेट मंत्री, भगवती सागर विधायक बिल्हौर कानपुर, बृजेश प्रजापति विधायक, रोशन लाल वर्मा विधायक, अवतार सिंह भड़ाना विधायक, दारा सिंह चौहान कैबिनेट मंत्री, मुकेश वर्मा विधायक, धर्म सिंह सैनी कैबिनेट मंत्री, विनय शाक्य विधायक, बाला प्रसाद अवस्थी विधायक ने अबतक इस्तीफा दे दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें