केशव मौर्या बोले- राहुल, अखिलेश 2014 से पहले मंदिर दर्शन का प्रमाण दें, प्रियंका फोटो वाली नेता

SHOAIB RANA, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 7:09 PM IST
  • बीजेपी नेता और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोलते हुए कहा है कि चुनाव आते ही सब मंदिर जा रहे हैं. मौर्य ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव या कांग्रेस के राहुल गांधी 2014 से पहले के किसी मंदिर दर्शन का प्रमाण दिखा दें.
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (फाइल फोटो, सोर्स- केशव प्रसाद मौर्य फेसबुक फेज)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दलों के नेताओं के मंदिर जाने पर चुटकी लेते हुए बीजेपी नेता और राज्य के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि चुनाव के समय सारे नेता मंदिर जाने लगे हैं. मौर्य ने एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि अगर 2014 से पहले वो कभी किसी मंदिर दर्शन को गए हैं तो उसका प्रमाण दिखा दें. मौर्य के कहने का आशय ये था कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने से पहले सपा और कांग्रेस के नेता मंदिर झांकने तक नहीं जाते थे लेकिन अब मंदिर-मंदिर घूम रहे हैं और गंगा में डुबकी लगा रहे हैं.

लखनऊ में अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए केशव मौर्य ने कहा कि विरोधी दलों के नेताओं को चुनाव आते ही यात्रा और सम्मेलन की याद आ रही है. मौर्य ने कहा कि चुनावी मौसम में किसी भी नेता की मंदिर यात्रा और पार्टी के सम्मेलन करने से बीजेपी की चुनाव यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मौर्य ने सबसे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव से पूछा- “अखिलेश यादव ये बता दें कि 2014 से पहले वो कब मंदिर गए थे.”

यूपी में 2017 से पहले अब्बाजान कहने वाले हजम कर जाते थे गरीबों का राशन: योगी

मौर्य इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ मुड़े और कहने लगे कि राहुल गांधी मंदिर दर्शन करें, खुद को जनेऊधारी बताएं, अखिलेश यादव गंगा में डुबकी लगाएं लेकिन प्रदेश की जनता को 2014 से पहले के मंदिर दर्शन का प्रमाण पत्र दे दें. मौर्य ने कहा कि विपक्षी नेताओं का मंदिर दर्शन बीजेपी की वैचारिक जीत और विरोधियों की हार है.

विपक्ष में कोई भी सीएम कैंडिडेट बने, जीतेगी बीजेपी ही: केशव मौर्या

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विपक्ष में कोई भी सीएम चेहरा हो लेकिन यूपी विधानसभा चुनाव में जीत बीजेपी की होगी. वैसे बीजेपी में सीएम कैंडिडेट पर मौर्य भी खुलकर सीएम योगी आदित्यनाथ के पक्ष में खड़े नहीं हुए हैं. पार्टी नेतृत्व और संघ सीएम योगी के साथ दिख रहा है लेकिन सीएम कैंडिडेट के सवाल पर सीधा जवाब कोई नहीं देता है.

प्रियंका गांधी कहीं से भी लड़ें, बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता: केशव मौर्य

यूपी के दो दिन के दौरे के बाद दिल्ली लौटीं कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी पर केशव मौर्य ने कहा कि वो सिर्फ फोटो खिंचवाने वाली नेता हैं. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी कहीं से भी चुनाव लड़ लें, बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ता है. मौर्य ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से जब राहुल गांधी को बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने हराया तो उनकी चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी ही थीं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें