मायावती ने जारी की 53 उम्मीदवारों की पहली सूची, कहा- बसपा नहीं करेगी गठबंधन

Somya Sri, Last updated: Sat, 15th Jan 2022, 12:44 PM IST
  • बसपा प्रमुख मायावती ने आज अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऐलान किया है कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. जबकि उन्होंने दावा किया है कि बसपा पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आ रही है और सरकार बनाएगी. मायावती ने 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है.
बसपा प्रमुख मायावती.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. बसपा प्रमुख मायावती ने आज अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान समाजवादी पार्टी सहित भारतीय जनता पार्टी पर कटाक्ष किया है. उन्होंने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर भी टिप्पणी किया है. उन्होंने कहा कि मौर्य की किस्मत बसपा में आने के बाद ही खुली थी. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें 5 साल तक ढोया है. इसके साथ ही मायावती ने साफ कर दिया है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेंगी और पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगी. वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मायावती ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है.

मायावती ने फिर एक बार साफ किया, " बसपा किसी भी पार्टी से कोई भी गठबंधन नहीं करने जा रही है. अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने जा रही है हमारा गठबंधन सर्व समाज से है. इसके आधार पर ही इस बार हमारी पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में आ रही है."

अखिलेश यादव दलित विरोधी, सामाजिक न्याय नहीं समझते: चंद्रशेखर आजाद रावण

मायावती ने कहा, "बसपा में आने के बाद स्वामी प्रसाद की किस्मत खुली वह कभी चुनाव नहीं जीता. जनता दल में रहा लोक दल में रहा किसी भी पार्टी में स्वामी प्रसाद चुनाव नहीं जीते. बसपा में आने के बाद पहली बार उनकी किस्मत खुली और वह पहली बार एमएलए बने. भाजपा ने स्वामी प्रसाद को 5 साल तक ढोया."

मायावती ने कहा "आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हमारी पार्टी को फिर से सत्ता में जरूर लेकर आएगी और मैं भी उन्हें विश्वास दिलाना चाहती हूं कि इस बार सत्ता में आने के बाद हमारी पार्टी अपने पूर्व के रहे शासनकाल की तरह ही फिर से यहां सभी मामले में सरकार चलाएगी."

सपा से सीट गठबंधन पर भीम आर्मी के चंद्रशेखर की बात बिगड़ी, अखिलेश को दलित विरोधी बताया

मायावती ने आगे कहा, "हमने विधानसभा की 58 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर लिया है और शेष 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम एक या दो दिन में फाइनल हो जाएगा."

पेज 1
पेज 2
पेज 3
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें