यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने किया स्क्रीनिंग कमेटी का गठन, जितेंद्र सिंह बने अध्यक्ष

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 4:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में जीत के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नई रणनीति तैयार की है. यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है. इस कमेटी के लिए कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह को अध्यक्ष बनाया गया है और दीपेंद्र सिंह हुड्डा और वर्षा गायकवाड़ सदस्य बनाए गए हैं.
यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी की गठित, फोटो क्रेडिट (प्रियंका गांधी ट्विटर)

लखनऊ. कांग्रेस पार्टी यूपी विधानसभा 2022 के लिए जमीनी स्तर पर तैयारी करती दिखाई दे रही है. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए एक नई रणनीति बनाई है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया और इसकी जिम्मेदारी जितेंद्र सिंह को दी गई है. मतलब साफ है कि कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष जितेंद्र सिंह को बनाया है. इसके साथ ही राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और महाराष्ट्र की विधायक वर्षा गायकवाड़ को इस पैनल के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है.

इसके साथ ही महासचिव प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा, यूपी के पार्टी प्रमुख अजय लल्लू, सीएलपी नेता आराधना मिश्रा मोना भी इस टीम की सदस्य होंगी. यह टीम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्ट करेगा. बता दें कि यूपी चुनाव के चलते प्रियंका गांधी यूपी के दौरे पर हैं. हाल ही में उन्होंने लखनऊ कांग्रेस कार्यालय पर प्रदेश संगठन की बैठकों में पदाधिकारियों एवं जिले के नेताओं के साथ बैठक करके आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की थी.

बिहार में कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में मीरा कुमार, तारिक अनवर, निखिल कुमार और राजेश राम

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस पूरे प्रदेश में 1200 किमी लंबी प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी. इस यात्रा में कांग्रेस जनता के अस मुद्दों को जानेगी, कांग्रेस की यह यात्रा 20 सितंबर से शुरू होगी. कांग्रेस की तिरंगा यात्रा प्रदेश के शहर और गावों से होकर गुजरेगी. इसके साथ ही कांग्रेस ने 15 सितंबर सेप्रशिक्षण से पराक्रम अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की है, दूसरे चरण में 100 कैम्प आयोजित होंगे, जिसमें 30,000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जायेगा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा है कि उप्र में जनता बदलाव का मन बना चुकी है. किसानों, नौजवानों, महिलाओं, व्यापारी वर्ग व आमजनों की आवाज बन कांग्रेस पार्टी परिवर्तन के संकल्प के साथ मजबूत विकल्प बनकर उभरेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें