लड़की हूं, लड़ सकती हूं कैंपेन पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य BJP में शामिल, कांग्रेस पर धांधली का आरोप

Swati Gautam, Last updated: Thu, 20th Jan 2022, 4:32 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चलते गुरुवार कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गई हैं. प्रियंका मौर्य ने कांग्रेस पर धांधली का आरोप भी लगाया है. इस दौरान मुलायम सिंह यादव के साढू प्रमोद गुप्ता समेत कई नेताओं में भी बीजेपी ज्वाइन की.
कांग्रेस लड़की हूं, लड़ सकती हूं कैंपेन पोस्टर (file photo)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 का समय जैसे-जैसे करीब आता जा रहा है वैसे वैसे सियासी माहौल गरमाता रहा है. आए दिन किसी न किसी दल के कार्यकर्ताओं की पार्टी बदलने की खबरें सामने आ रही हैं. इस बार कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी के लड़की हूं, लड़ सकती हूं' अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गई हैं. प्रियंका मौर्य ने गुरुवार को बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. इस दौरान कई अन्य दलों के कई नेताओं ने भी बीजेपी ज्वाइन की. बता दें प्रियंका मौर्य को कांग्रेस की तरफ से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया जिसके चलते वे पार्टी से नाराज चल रही थीं और कांग्रेस पर धांधली करने का भी आरोप लगाया था.

प्रियंका मौर्य का कांग्रेस पर धांधली का आरोप

बता दें कि डॉ. प्रियंका मौर्या कांग्रेस के लड़की हूं "लड़की हूं, लड़ सकती हूं" अभियान के पोस्टर का मुख्य चेहरा थीं. उन्होंने हाल में कांग्रेस पर धांधली का आरोप लगाते हुए कहा था कि वे ओबीसी थी और उन्होंने घूस नहीं दी इसलिए उन्हें सरोजिनी नगर विधानसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया. प्रियंका ने कहा कि मैंने क्षेत्र में बहुत काम किया है, लेकिन टिकट वितरण पूर्व नियोजित था. प्रियंका मौर्य का कहना है कि लड़की हूं लड़ सकती हूं कैंपेन सिर्फ एक धांधली थी. लोग कहेंगे कि टिकट नहीं मिला तो ऐसा कर रहे, लेकिन खुद जांच करें फिर बोलें.

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की बीवी संगीता को गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से टिकट

इन नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

गुरुवार को हुए एक कार्यक्रम के दौरान ज्वाईनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई भी मौजूद रहे. बता दें इस दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव और मुलायम सिंह यादव के साढू प्रमोद गुप्ता ने भी भाजपा ज्वाइन की. उनके अलावा कानपुर नगर से सुनीत शुक्ला जर्नलगंज विधानसभा बसपा से बीजेपी में शामिल हुए. सलिल विश्नोई के भतीजे शिवम विश्नोई औरैया से, किशन सिंह अटोरिया पूर्व आईएएस, लोक गायिका वंदना मिश्रा, एटा से सपा के मनोज ऊर्फ मंटू यादव, ब्राम्हण संयोजक समिति से बिंदुसार पांडे, एटा से सपा के अजीत सिंह चौहान, मुलायम सिंह यूथ ब्रिग्गेड सपा से बुलंदशहर शेष पाल सिंह तोमर और मुरादाबाद सोमपाल भारतीय किसान यूनियन के जिला संयोजक से भाजपा में शामिल हुए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें