SP को ओवैसी के साथ गठबंधन नहीं मंजूर, अखिलश बोले- कोई भी पार्टी चलेगी, लेकिन…

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Nov 2021, 1:47 PM IST
  • समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी व असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के बीच गठबंधन को लेकर चल रही कयासबाजी पर फुल स्टॉप लगा दिया है. किसी भी पार्टी का स्वागत करेंगे जो भाजपा को हराना चाहती है, लेकिन एआईएमआईएम से गठबंधन नहीं करेंगे.
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी व असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के बीच गठबंधन को लेकर चल रही कयासबाजी पर फुल स्टॉप लगा दिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में वैसे तो विधानसभा के चुनाव अगले साल होने को हैं, लेकिन अभी से पार्टियों में हलचल शुरू हो चुकी है. बयानबाजी से लेकर चुनावी गठबंधन तक का दौर शुरू हो गया है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी व असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के बीच गठबंधन को लेकर चल रही कयासबाजी पर फुल स्टॉप लगा दिया है.

अखिलेश यादव ने कहा है कि वह किसी भी पार्टी का स्वागत करेंगे जो भाजपा को हराना चाहती है, लेकिन एआईएमआईएम से गठबंधन नहीं करेंगे. यह पहली बार है जब अखिलेश यादव ने एआईएमआईएम के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया है.

अखिलेश के बयान पर बोले ओवैसी, मुसलमानों ने नहीं जिन्ना ने करवाया भारत का बंटवारा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर द्वारा गठित भागीदारी संकल्प मोर्चा में उनके रुख ने पहले ही दरार पैदा कर दी है. एआईएमआईएम मोर्चा का एक महत्वपूर्ण घटक था, लेकिन 27 अक्टूबर को मऊ में एक रैली में राजभर ने सपा के साथ अपने समझौते की घोषणा की, जिसके बाद अन्य मोर्चा सदस्यों के बीच एक असहज शांति व्याप्त हो गई है.

कासगंज हवालात में मौत: मृतक के परिजनों से मिलने जाएंगी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी!

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मोर्चा के साथ अपने संबंधों पर कोई बयान नहीं दिया है और राजभर भी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं. संपर्क करने पर एसबीएसपी के एक नेता ने कहा कि इस मुद्दे पर टिप्पणी करने के लिए क्या है. जिन्हें स्थिति को समझना होगा, वे समझेंगे. उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम नेताओं ने कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं और स्थिति देख रहे हैं. किसी भी स्थिति में, हम अपने दम पर चुनाव लड़ने में सक्षम हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें