केशव मौर्य के बयान पर अखिलश यादव का तंज- कोई मंत्र, रथ यात्रा नहीं करेगा BJP की मदद

Somya Sri, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 9:20 AM IST
  • उत्तर प्रदेश डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि भाजपा की मदद कोई रथ यात्रा या मंत्र नहीं करेगा. उनका ये बयान यूपी चुनाव 2022 के संदर्भ में है. केशव मौर्य ने बुधवार को 'अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है' ट्वीट किया था. उनके इस ट्वीट ने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, फोटो क्रेडिट (अखिलेश ट्विटर)

  लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हुए हैं इसी के बीच राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप और बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है. पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तंज कसा था. आज अखिलेश यादव ने उनके ट्वीट पर पलटवार किया है. अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा की मदद कोई रथयात्रा या मंत्र नहीं करेगा. उन्होंने यह बयान यूपी चुनाव 2022 के संदर्भ में दिया है.

अब मथुरा की बारी- केशव प्रसाद मौर्य

दरअसल हाल ही में उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के ट्वीट ने राजनीति में बवाल मचा दिया था. डिप्टी सीएम ने बुधवार को ट्वीट किया था कि 'अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है. जय श्री राम, जय शिव शम्भू, जय श्री राधे कृष्ण.' उनके इस ट्वीट के बाद कई कयास लगने शुरू हो गए थे.

IIT BHU कैंपस प्लेसमेंट में छात्रों को शानदार जॉब ऑफर्स, मिला 2 करोड़ तक पैकेज

अखिलेश का तंज- नहीं करेगा रथ यात्रा, कोई मंत्र मदद

केशव प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट के बाद अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला बोला है. अखिलेश ने कहा है कि भाजपा का एजेंडा गरीबों को लूटने और अमीरों की जेब भरने का है. भाजपा ने हमेशा अमीर वर्ग को फायदा पहुंचाने का काम किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा की मदद कोई रथ यात्रा या कोई नया मंत्र नहीं करेगा.

मालूम हो कि उत्तर प्रदेश में राम जन्मभूमि विवाद सुलझने के बाद से अब मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि का विवाद गहराने लगा है. बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के न्यासी जगदगुरु स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती ने भी पहले बयान दिया था कि अयोध्या के बाद काशी -मथुरा की ही बारी है. भव्य राम मंदिर निर्माण के बाद काशी और मथुरा को भी मुक्त कराया जाएगा. उन्होंने कहा था कि पहले राम जन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण कराया जाएगा. राम मंदिर बनने के बाद काशी विश्वनाथ और मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि को मुक्त कराने के लिए काम किया जाएगा. इसे कोई रोक नहीं सकता है. इसी संदर्भ में केशव प्रसाद ने ट्वीट किया जिसने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें