यूपी चुनाव: मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज बीजेपी में होंगी शामिल!

Somya Sri, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 9:53 AM IST
  • समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकती हैं. बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवा सकते हैं.
अपर्णा यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही दल बदल शुरू हो गया है. हालांकि अबतक बीजेपी को झटके पर झटका लगा लेकिन अब बीजेपी सपा को झटका देने की पूरी तैयारी में दिख रही है. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकती हैं. अबतक बीजेपी के कई शीर्ष नेता अखिलेश यादव की सपा में शामिल हो चूंके हैं. लेकिन आज बीजेपी ने अखिलेश यादव के घर में ही कमल खिलाने को ठान लिया है.

जानकारी के मुताबिक अपर्णा यादव आज ही बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. बीजेपी यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज उन्हें बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करवा सकते हैं. बता दें कि इससे पहले सपा से तीन बार विधायक रहे और फिरोजाबाद के कद्दावर नेता हरिओम यादव भाजपा में शामिल हो गए थे. पिछले साल हरिओम यादव को समाजवादी पार्टी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया था. पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित होने के बाद उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर लिया. इसके साथ ही कांग्रेस विधायक नरेश सैनी और पूर्व विधायक धर्मपाल यादव भी भाजपा में शामिल हो गए थे.

पूर्व गृह मंत्री सुशील शिंदे का BJP पर आरोप, निरंकुशता से तंग नेता, इसलिए छोड़ जा रहे

बता दें कि बीजेपी की नजर सपा के साथ साथ बसपा पर भी है. हाल ही में बसपा से निलंबित चल रहे विधायक रामवीर उपाध्याय ने पार्टी की प्राथमिक ससयता से इस्तीफा दे दिया था. उपाध्याय ने बसपा सुप्रीमो मायावती को भेजे अपने त्यागपत्र में पार्टी के अपने सिद्धांतों से भटकने को वजह बताते हुये पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने त्यागपत्र में कहा कि वह पिछले 25 वर्ष से बसपा के सक्रिय सदस्य रहे और पार्टी के लगातार घटते जनसमर्थन के लिये आगाह भी किया. उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने इसकी समीक्षा नहीं की. इस्तीफे के बाद से ही चर्चा में हैं कि उपाध्याय बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. वहीं इनका बेटा चिराग और बीवी सीमा उपाध्याय बीजेपी में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें