यूपी चुनाव: बागपत की छपरौली RLD प्रत्याशी में बदलाव, प्रो.अजय कुमार को मिली टिकट

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 11:36 AM IST
  • राष्ट्रीय लोक दल( रालोद ) ने बागपत की छपरौली विधानसभा सीट से प्रत्याशी के नाम में बदलाव किया है. पार्टी ने पूर्व विधायक वीरपाल राठी की जगह प्रो. अजय कुमार को उम्मीदवार बनाया है.
सपा-रालोद गठबंधन.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी-रालोद के गठबंधन के बाद प्रत्याशियों की सूची जारी हो रही हैं. बागपत के छपरौली विधानसभा सीट से पूर्व विधायक वीरपाल राठी को आरएलडी प्रत्यासी बनाए जाने के बाद लगातार विरोध हो रहा था, इसके बाद पार्टी ने उम्मीदवार को बदलकर प्रो.अजय कुमार को टिकट दिया है, तो वहीं रालोद ने मुजफ्फरनगर से सौरभ को अपना उम्मीदवार बनाया है.

राष्ट्रीय लोकदल( रालोद ) के जब से बागपत के छपरौली सीट से पूर्व एमएलए को टिकट दिया था, तभी से लगातार इसका विरोध हो रहा था. पार्टी कार्याकर्ताओं के मांगों को मानते हुए आरएलडी ने पूर्व विधायक को प्रत्याशी के पद से हटाकर प्रो. अजय कुमार को टिकट दे दिया है. गठबंधन में अबतक 40 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है जिसमें से लगभग 29 उम्मीदवार को रालोद ने प्रत्याशी बनाया हैं.

सपा-रालोद प्रत्याशी की सूची.

सपा को चुनाव आयोग की नसीहत, वर्चुअल रैली के नाम पर जनसभा करके कोविड दिशानिर्देश का न करें उल्लंघन

दो दिन पहले ही वीरपाल राठी बने थे उम्मीदवार

सपा-रालोद गठबंधन के बाद सोमवार यानि 17 जनवरी को रालोद ने दो प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया था. पार्टी ने बड़ौत से जयवीर सिंह तोमर को उम्मीदवार घोषित किया, तो वहीं बागपत के छपरौली से वीरपाल राठी को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, लेकिन दो दिन बाद ही पार्टी ने वीरपाल राठी को प्रत्याशी की उम्मीदवारी से हटा दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें