यूपी चुनाव: इस महीने से BJP शुरू करेगी 4 यात्राएं, अखिलेश की विजय यात्रा को देंगी टक्कर

Swati Gautam, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 1:49 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी यूपी में इस महीने के अंत से चार यात्राएं शुरू करने की योजना बना रही है. यह यात्राएं विभिन्‍न जिलों से होकर निकलेंगी और 3 से 4 हफ्ते में राज्य में घूमेंगी जिनमें केंद्र और राज्‍य के बड़े बीजेपी नेता भी शामिल होंगे. बीजेपी की ये यात्राएं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की ओर से चलाई जा रही विजय यात्रा को टक्‍कर देंगी.
यूपी चुनाव: इस महीने से BJP शुरू करेगी 4 यात्राएं, अखिलेश की विजय यात्रा को देंगी टक्कर. file photo

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कुछ ही महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी है. सत्ता में वापसी के लिए सभी पार्टियां तरह तरह को रणनीतियां बनाने में जुटी हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि भाजपा भी यूपी में जल्‍द चार यात्राएं शुरू करने की योजना बना रही है. वहीं, बीजेपी की ये यात्राएं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की ओर से चलाई जा रही विजय यात्रा को टक्‍कर देंगी. बीजेपी द्वारा शुरू होने वाली यह यात्राएं विभिन्‍न जिलों से होकर निकलेंगी और 3 से 4 हफ्ते में राज्य में घूमेंगी. इन यात्राओं में केंद्र और राज्‍य के बड़े बीजेपी नेता भी शामिल होंगे. यूपी में होने वाले विधानसभा को लेकर यह यात्राएं काफी अहम मानी जा रही हैं.

यूपी बीजेपी के एक वरिष्‍ठ नेता ने एक मीडिया संस्थान से हुई बातचीत के दौरान कहा कि इस बार की यात्राओं की अवधि कम होगी, शायद तीन से चार हफ्ते. उन्होंने आगे बताया कि हम उन्हें इस महीने के अंत में शुरू करने की योजना बना रहे हैं. हम इन यात्राओं को एक नया नाम दे सकते हैं, क्योंकि परिवर्तन 2017 में पहले ही दिया जा चुका है. उन्होंने आगे कहा कि यह यात्राएं पूरी पार्टी के लिए काफी अहम होने वाली हैं. इन यात्राओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हमारे डिप्टी सीएम, राज्य के मंत्री, केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता इन यात्राओं का हिस्सा होंगे.

SP अध्यक्ष अखिलेश का अमित शाह पर पलटवार, भाजपा में JAM का मतलव झूठ, अहंकार और महंगाई

यूपी बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता का कहना है कि चुनावी यात्राएं पार्टी के कैडर को रैली करने और इसे एक जन आंदोलन अभियान बनाने के लिए एक अभ्यास के रूप में भी काम करती हैं. हम इन यात्राओं में बीजेपी सरकार की योजनाओं के अधिक से अधिक लाभार्थियों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे ताकि उन्हें यह बताया जा सके कि बीजेपी ने उन्हें कैसे लाभान्वित किया है. वहीं बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर से शनिवार को अपनी इन विजय यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत की.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें