अमित शाह बोले- 5 साल में कितने दिन विदेश रहे अखिलेश, नए कपड़े में चुनाव में उतरे हैं

Somya Sri, Last updated: Fri, 29th Oct 2021, 2:47 PM IST
  • देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कहा कि अखिलेश यादव 5 साल में कितने दिन विदेश में रहे. उन्होंने कहा कि 5 साल घर पर बैठे रहे और अब नए कपड़े निकाल कर चुनाव में उतरे हैं. उन्होंने सपा बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कानून व्यवस्था कैसी थी यह सोच कर मेरा तो खून खौल जाता है. अमित शाह ने आगे कहा कि अब कोई दूरबीन लेकर भी देखे तो बाहुबली नजर नहीं आता है.
अमित शाह बोले- 5 साल में कितने दिन विदेश रहे अखिलेश, नए कपड़े में चुनाव में उतरे हैं.

लखनऊ: देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज लखनऊ में है. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता अभियान का शुभारंभ भी किया. साथ ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर तंज भी कसा. उन्होंने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव 5 साल में कितने दिन विदेश में रहे. उन्होंने यह भी कहा कि 5 साल घर पर अखिलेश यादव बैठे रहे और अब नए कपड़े निकाल कर चुनाव में उतरे हैं.

अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश को बीजेपी ने एक नई पहचान दिलाई है. उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी का संकल्प है कि वह 300 के पार सीट लाएगी. उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र का 90 फीसदी काम योगी सरकार ने पूरा किया है. उन्होंने कहा कि, "मैंने ही संकल्प पत्र जारी किया था. मुझे तो जवाब देना था. इसलिए हिसाब करके आया हूं". उन्होंने कहा कि प्रदेश में सपा बसपा का खेल चलता रहा है. उन्होंने सपा बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कानून व्यवस्था कैसी थी यह सोच कर मेरा तो खून खौल जाता है. अमित शाह ने आगे कहा कि अब कोई दूरबीन लेकर भी देखे तो बाहुबली नजर नहीं आता है.

योगी सरकार को दिल्ली HC की फटकार- गैरकानूनी अरेस्ट यूपी में चलता होगा, यहां नहीं

उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कोरोना और आपदा के समय में कहां थे. अमित शाह ने योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि योगी सरकार ने गरीबों के लिए काम किया है. उन्होंने बताया कि इस वक्त यूपी में 86 लाख से ज्यादा सक्रिय कार्यकर्ता काम कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि चुनाव हमारे लिए लोकतंत्र का उत्सव मनाने का समय है.

अमित शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि हर वर्ष एक पायदान उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था ऊपर गई है. आज देशभर में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था दूसरे नंबर पर है. 2017 के पूर्व उत्तर प्रदेश देश की 7वीं अर्थव्यवस्था थी, आज यूपी देश की दूसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है.अखिलेश बाबू आप यूपी का बजट 10 लाख करोड़ रुपये का छोड़कर गए थे. योगी जी ने अंतरिम बजट 21.31 लाख करोड़ रुपये का रखा है.

Video: लखनऊ दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के सदस्यता अभियान का शुभारंभ करेंगे

अमित शाह ने आगे कहा कि कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसी होती हैं जो हमेशा के लिए समाज सेवा का कार्य करती हैं. कुछ राजनीतिक पार्टियां ऐसी होती हैं जैसे बारिश में मेंढक बाहर आ जाता है, ऐसे चुनावी मेंढक भी चुनाव के समय ही बाहर आते हैं. उन्होंने कहा कि एक बहुत बड़ा परिवर्तन उत्तर प्रदेश में और देश में मोदी जी और योगी सरकार ने करने का कार्य किया है.आपने दोबारा दो तिहाई बहुमत दिया, मोदी जी ने राम जन्मभूमि का शिलान्यास कर दिया और देखते-देखते आज आसमान को छूने वाला भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है.

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि अखिलेश जी को मैं याद दिलाता हूं कि आपकी पार्टी की सरकार में निर्दोष रामभक्तों को गोलियों से भून दिया गया था. आज उसी जगह पर रामलला शान के साथ गगनचुंभी मंदिर में विराजमान होने वाले हैं.

केंद्रीय मंत्रियों ने किया अमित शाह का स्वागत.
अमित शाह ने बटन दबाकर सदस्यता अभियान का शुभारंभ किया.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें