UP चुनाव से पहले युवाओं को लुभाने की कोशिश, UPSSSC के 33700 पदों पर होगी भर्ती

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 3:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की सरकार ने युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए 33 हजार 700 पदों पर यूपी विधानसभा चुनाव से पहले तक भर्ती करेगा. इसके लिए आयोग की तरफ से कैलेंडर भी जारी कर दिया गया है. इन पदों में करीब 3768 पुरानी भर्तियां शामिल है.
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ : अगर आप यूपीएसएसएससी के भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने आने वाले 8 महीनों में यूपीएसएसएससी के 33 हजार 700 पदों पर भर्ती करेगा. अगर सारी परिस्थितियां सामान रहती है तो अगले विधानसभा चुनाव से पहले आवेदन करने के बाद चयनित होने वाले सभी अभ्यर्थियों को उनकी नौकरी दे दी जाएगी. आपको बता दें कि इन 33 हजार 700 पदों में कुल 29 हजार 932 पद नए भर्ती के हैं. बाक़ी के बचे हुए 3768 पर पुरानी भर्ती के है. इन सभी पदों की भर्तियों का नाम, पदों की संख्या और प्रस्तावित महीना का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है.

जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार इन पदों की भर्तियों के लिए नवंबर 2021 से परीक्षा होने शुरू हो जाएंगे. सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने पीईटी एग्जाम डेट और उसके रिजल्ट के बाद होने वाले सभी मेन एग्जाम के कार्यक्रम की कैलेंडर डेट जारी कर दी है. आपको बता दें कि मुख्य परीक्षा के जरिए कई अलग-अलग पदों पर भर्ती की जाएगी. यूपीएसएसएससी के चेयरमैन प्रवीण कुमार की तरफ से इन भर्तियों के लिए मंजूरी मिल चुकी है.

Bank Job: SBI अपरेंटिस पदों के लिए निकली भर्तियां, जानें आवेदन की आखिरी डेट

33 हजार 700 पदों की भर्तियों में से करीब 22 हजार 794 पर नई भर्ती की जाएगी. जिनमें राजस्व लेखपाल के 7882 पद, स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 9212, कृषि प्राविधिक और गन्ना पर्यवेक्षक के लिए ढाई हजार पद है. जबकि कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक के लिए 2 हजार पद जबकि प्रयोगशाला और एक्स-रे के लिए 1200 पद निकाले गए हैं. इन सभी पदों पर टीईटी एग्जाम के बाद मुख्य परीक्षा होंगे. जबकि कुछ डिपार्टमेंट के सात हजार 138 पदों पर पीईटी के इतर भर्तियां की जाएंगी. बाक़ी के तीन हजार 768 पदों पर पहले से भर्तियां चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें