यूपी चुनाव मोड में आई BJP, कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने में जुटी पार्टी

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Jun 2021, 2:03 PM IST
  • यूपी में अगले वर्ष होने वाले विधान सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. इसी कड़ी में संघ के दिग्गज नेता पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच नाराजगी और शिकायतों को दूर करने में लगी है. 
यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर अभी से राजनीतिक सरगर्मी तेज हो रही है. भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में भाजपा अभी से चुनावी तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में संघ के बड़े नेता प्रदेश में पार्टी के कार्यकर्ताओं की नाराजगी और आपसी मनमुटाव को समाप्त करने में जुट गई है. इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच आपसी मनमुटाव को संघ के नेताओं ने जिस फार्मूले से खत्म किया था अब भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष के दिल्ली लौटते ही कार्यकर्ताओं के बीच मतभेद का अंत करने के लिए फिर से संघ के दिग्गज नेता उसी फार्मूले पर काम करना शुरू कर दिए हैं.

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि 22 जून को पार्टी कार्यालय में सरकार और संगठन के बीच हुई समन्वय बैठक में प्रदेश के कुछ पूर्व अध्यक्षों ने प्रदेश के कार्यकर्ताओं की नाराजगी और दर्द को बैठक में रखा है. जिसमें कार्यकर्ताओं की नाराजगी का एक बड़ा कारण बताते हुए बोला गया है कि पिछली सपा और बसपा की सरकारों में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुई मुकदमें को अभी तक वापस नही लिया गया है. वहीं शासन में नौकरशाही के हावी होने की भी बात सामने आई.

वहीं बैठक में नाराजगी एवं शिकायतें मिलने के बाद संगठन में कार्यकर्ताओं की नाराजगी एवं शिकायतों को दूर करने की कवायद शुरू कर दी गई है. निगम, आयोग, बोर्ड एवम समितियों में नियुक्ति के साथ संगठन के कार्यकर्ताओं पर हुए मुकदमों को वापस लेने की कारवाई शुरू की जा रही है. साथ ही मंत्रियो से अपने प्रभार के जिलों और क्षेत्रों में जा कर कार्यकर्ताओं से संवाद कर उनकी शिकायत सुनने और उन्हें दूर करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

UP में डिप्टी CM पद मांगने वाले निषाद पार्टी के नेता संजय निषाद CM योगी से मिले

भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सभी को संबोधित करते हुए कहा है कि अभी अब कमियां और खामियां गिनवाने का समय नहीं है. बल्कि आने वाले चुनाव में एकजुट हो कर काम करने का वक्त है. इन सब के बीच पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को अगले वर्ष होने वाली चुनाव से पहले बड़ी जिम्मेदारी सौंपने की भी बात सामने आ रही है. ताकि ये लोग खुद को पार्टी में उपेक्षित ना महसूस करें.

वहीं 22 जून को हुई संगठन की कोर ग्रुप की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच चल रहे रिश्तों में खटास को दूर करने और कार्यकर्ताओं में संगठन को ले कर एक सकारात्मक सन्देश देने के लिए योगी आदित्यनाथ ने केशव प्रसाद मौर्य से बैठक में ही फोन पर बात की. फोन पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने उनके बेटे की शादी की बधाई दी. फिर बाकी बैठक में उपस्थित तमाम नेताओं ने भी मौर्य को बेटे की शादी की बधाई दी.  

एक जुलाई से बदल जाएंगे बैंक समेत ये खास नियम, आम आदमी की जेब पर पड़ेगा असर

जिसके बाद मौर्य ने योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ सभी को खाने पर आमंत्रित किया. जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और तमाम नेतागण केशव प्रसाद मौर्य के घर गए जहां उनका भव्य स्वागत किया गया और खाने के बाद योगी आदित्यनाथ को भगवा अंगवस्त्र और बाकी नेताओं को सफेद अंगवस्त्र भेंट किए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें