यूपी विधानसभा चुनाव: मिशन 2022 में इन 22 जातियों को लुभाने के लिए BJP करेगी सम्मेलन

Somya Sri, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 12:57 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव मिशन 2022 का आगाज किया है. इस मिशन के तहत भाजपा यूपी के हर जिलों में 22 जातियों को लुभाने के लिए सम्मेलन करेगी. इसके लिए बीजेपी ने प्रदेश के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को ओबीसी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. वहीं उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह चौधरी को अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठकों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
यूपी विधानसभा चुनाव: मिशन 2022 में इन 22 जातियों को लुभाने के लिए BJP करेगी सम्मेलन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है. ऐसे में सभी राजनीतिक दल वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुट गई है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव मिशन 2022 का आगाज किया है. इस मिशन के तहत भाजपा यूपी के हर जिलों में 22 जातियों को लुभाने के लिए सम्मेलन करेगी. यह सम्मेलन जिला और मंडल स्तर पर आयोजित की जाएगी.

मिली जानकारी के मुताबिक यह सम्मेलन ओबीसी, अनुसूचित जाति और दलित वर्ग को पार्टी की ओर आकर्षित करने के लिए आयोजित की जाएगी. इसके लिए बीजेपी ने प्रदेश के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को ओबीसी मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. तो वहीं उपाध्यक्ष देवेंद्र सिंह चौधरी को अनुसूचित जाति मोर्चा की बैठकों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बताया जा रहा है कि भाजपा 8 अक्टूबर से ऐसे सम्मेलनों की शुरुआत कर सकती है. इन सम्मेलनों में अन्य पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग की कुल 22 जातियों पर फोकस की जाएगी. इनमें यादव, निषाद, चौहान, राजभर जैसी जातियां शामिल हैं.

लखीमपुर खीरी: लखनऊ में CM योगी की हाईलेवल मीटिंग, डिप्टी CM केशव मौर्य, दिनेश शर्मा भी मौजूद

बताया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के मिशन 2022 के तहत उन जातियों के लिए सम्मेलन राजधानी लखनऊ में ही आयोजित की जाएगी. जिनका प्रभाव पूरे राज्य पर है. इसके अलावा बाकि जातियों के लिए सम्मेलन जिला और मंडल स्तर पर आयोजित होंगे. बता दें कि साल 2017 में बीजेपी ने यही चुनावी रणनीति अपनाई थी और सवर्णों के बड़े वोट के साथ साथ पार्टी को गैर यादव ओबीसी और गैर जाटव दलित वोट भारी संख्या में मिले थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें