Photo: लखनऊ में पकड़े गए अलकायदा के दो सदिंग्ध आतंकी, सीरियल ब्लास्ट की थी साजिश

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 3:59 PM IST
लखनऊ एटीएस ने अलकायदा के 2 आतंकियों को काकोरी से गिरफ्तार किया. इन आतंकियों को एटीएस की टीम ने सर्च ऑपरेशन करके गिरफ्तार किया है और इलाके को सील किया है. आतंकियों के पास से विस्फोट का सामान भी बरामद किया है, पकड़े गए आतंकी सीरियल बलास्ट की योजना बना रहे थे.
लखनऊ एटीएस ने अलकायदा के 2 आतंकियों को काकोरी से किया गिरफ्तार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश एंटी टेररिस्ट स्क्वाड ने आज रविवार को एक बड़े ऑपरेशन में अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को लखनऊ के बाहरी इलाके काकोरी से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकवादी काकोरी इलाके के एक घर में छिपे हुए थे. यूपी की एटीएस टीम को उनकी मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी और वह पिछले एक हफ्ते से उन पर नजर रख रही थी. काकोरी थाना क्षेत्र में आतंकी होने की खबर से वहां पर मौजूद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है.

आईजी एटीएस, जीके गोस्वामी के नेतृत्व में टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है. एटीएस सूत्रों के मुताबिक, घर से दो प्रेशर कुकर बम, एक डेटोनेटर और 6 से 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है. बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर बुलाया गया और आसपास के घरों को खाली करा लिया गया.यूपी के कई बड़े नेता इनके निशाने पर थे और यह आतंकवादी सीरियल ब्लास्ट की फ़िराक़ में थे.

ये देखें घटना स्थल के फोटो

आतंकियों को पकड़ने के लिए घर के अंदर जाती ATS टीम
गैराज के बाहर खड़ी यूपी ATS
मीडिया और पब्लकि को रोकती पुलिस और एटीएस की टीम
यूपी ATS के ऑपरेशन को कवर करती मीडिया

लखनऊ में आतंकी होने की सूचना से हड़कंप, पुलिस व ATS की टीम ने अपने घेरे में लिया

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें