धर्मांतरण मामलों के लिए यूपी ATS ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, ऐसे करें संपर्क

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Jun 2021, 10:36 PM IST
  • धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. अब 97921 03156 पर सीधे कॉल कर धर्मांतरण अभियान व दोनों आरोपियों से जुड़ी अहम जानकारी दी जा सकती है. यह यूपी एटीएस की Controlroom.ats-up@gov.in मेल आईडी है जिस पर ऑडियो,वीडियो या डॉक्यूमेंट आदि आसानी से भेजें जा सकते हैं।
धर्मांतरण मामलों के लिए यूपी ATS ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ. धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. जिसके तहत अब आप 97921 03156 पर सीधे कॉल करके धर्मांतरण अभियान व दोनों आरोपियों से जुड़ी जानकारी एटीएस तक पहुंचा सकते हैं. इससे यह फायदा होगा कि अब आप आसानी से एटीएस से सीधा संपर्क कर सकते हैं. साथ ही यूपी एटीएस ने एक मेल आईडी भी जारी की है जिसमें आप ऑडियो,वीडियो या डॉक्यूमेंट के रूप में कोई भी सूचना यूपी एटीएस के साथ आसानी से साझा कर सकते हैं.

यूपी एटीएस से संपर्क के लिए एटीएस द्वारा जारी की मेल आईडी Controlroom.ats-up@gov.in पर अपने ऑडियो,वीडियो या डॉक्यूमेंट आदि भेज सकते हैं. साथ ही यह आश्वासन दिया गया है कि सूचना देने वाले का नाम, पता और दी गई सूचनाएं गोपनीय रखी जाएंगी. बता दें कि हाल ही में यूपी एटीएस ने लखनऊ से धर्मांतरण रैकेट चलाने वाले दो मौलानाओं को उमर गौतम और जहांगीर को गिरफ्तार किया था. इन दोनों पर अब तक एक हजार से ज्यादा गरीब हिंदुओं का धर्मांतरण कराने का आरोप है.

धर्मांतरण मामले की तार आतंकी संगठनों से जुड़ने के बाद CM योगी सख्त, कही ये बात

यह दोनों मौलाना कमजोर आय वर्ग के लोगों और बेसहारा महिलाओं को धन, नौकरी व शादी का लालच देकर उनका धर्मांतरण कराते थे. उनको धर्मांतरण का सर्टिफिकेट भी दिया जाता था. साथ ही उसे अपने जैसे कई लोगों को धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित करने का टारगेट भी दिया जाता था. इतना ही नहीं इस मामले में यूपी एटीएस ने आईएसआई और विदेशी फंडिंग होने का शक भी जताया है. मामले की जांच पड़ताल जारी है. यूपी एटीएस ने मौलाना के फैले नेटवर्क को पकड़ने के लिए और लोगों से आसानी से सूचनाएं एकत्रित करने के लिए हेल्पलाइन नंबर और मेल आईडी जारी की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें