दीपोत्सव 2021 में शामिल होने अयोध्या जा सकते है पीएम नरेंद्र मोदी

Priya Gupta, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 12:03 PM IST
  • इस बार दीपोत्सव होगा बेहद खास और भव्य होने वाला है. दीपोत्सव में पीएम मोदी शामिल हो सकते हैं.
दीपोत्सव 2021 में शामिल होने अयोध्या जा सकते है पीएम नरेंद्र मोदी

लखनऊ: अयोध्या में बहुत ही भव्य तरीके से दीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा, जिसकी तैयारियां काफी दिनों से चल रही है. माना जा रहा है कि इस भव्य दीपोत्सव का हिस्सा पीएम नरेंद्र मोदी हो सकते हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि इस दीपोत्सव कार्यक्रम में पीएम मोदी शामिल हो सकते हैं. आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर भी ये दौरा बेहद ही अहम माना जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी अयोध्या दौरे में कुछ ही कार्यक्रम में शामिल होंगे. दीपोत्सव के दिन अयोध्या में ही रहेंगे. पीएम मोदी के साथ-साथ कार्यक्रम में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री और यूपी सरकार के काबीना मंत्री शामिल होंगे.

इस बार की दीपावली 4 नवंबर को है, जो दीपोत्सव का कार्यक्रम धनतेरस से यानी 2 नवंबर को शुरू होगा.ऐसे में माना जा रहा है कि पीएम, धनतेरस के दिन ही अयोध्या आएंगे. विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए देखें तो अयोध्या इस बार के लिए काफी अहम है. हाल ही में ओवैसी भी अयोध्या का दौरा किए गए थे. पीएम मोदी ने राम मंदिर के निर्माण का शिलान्यास भी किया था. दीपोत्सव हर साल की तरह इस साल भी काफी भव्य होने वाला है.

दिवाली से पहले अयोध्या में 'दीपोत्सव' की ऐसी भव्य तैयारी कर रही योगी सरकार

 

इस बार दीपोत्सव में 7 लाख 50 हजार दीपक प्रज्वलित होंगे. एक बार फिर अवध विश्वविद्यालय के 7500 वालंटियर साढ़े सात लाख दीपक जलाकर के अपना ही कीर्तिमान दोबारा से तोड़ने का प्रयास करेंगे. इस दीपोत्सव से लोगों की आस्था जुड़ी है. लेकिन इस साल कोरोना को ध्यान में रखते हुए हर चीज का खास ख्याल रखा जा रहा है. साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें