खुशखबरी! विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ में भरे जाएंगे आंगनबाड़ी के 1130 पद

Haimendra Singh, Last updated: Sat, 27th Nov 2021, 8:16 AM IST
  • बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लखनऊ में आंगनबाड़ी भर्ती की प्रकिया को पूरा करने के फैसला किया है. 31 दिसंबर तक 1130 पदों पर भर्ती को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.
लखनऊ में आंगनबाड़ी भर्ती. ( सांकेतिक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2021 से पहले राजधानी लखनऊ में 1130 पदों आंगनबाड़ी कार्यकत्री की भर्ती की जाएगी. बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग, उत्तर प्रदेश ने भर्ती की प्रक्रिया को 31 दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य रखा है. मिली जानकारी के अनुसार, इन पदों पर 16396 महिलाओं ने आवेदन किया है. जून के महीने में भर्ती को पूरा करने के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. जानकार बताते है कि ईडब्लूएस आरक्षण के कारण भर्ती प्रकिया में देरी हुई. लेकिन विभाग अब इस भर्ती प्रकिया को जल्द से जल्द पूरा कराना चाहता है.

प्रशासन ने 31 दिसंबर से पहले लखनऊ में आंगनबाड़ी भर्ती प्रकिया को पूरा करने का लक्ष्य रखा है. विभाग से जुड़े अधिकारी का कहना है कि ईडब्ल्यूएस आरक्षण के पेज के कारण भर्ती में देरी हो रही थी. जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेंद्र दुबे ने बताया है कि लखनऊ के 8 ग्रामीण व शहरी योजनाओं में आवेदनकर्ताओं के प्रमाण पत्रों का मिलान कर कागजात जमा कराए जा रहे हैं. इस प्रकिया के बाद सत्यापन होगा और फिर मेरिट बनाकर 31 दिसंबर तक नियुक्ति कर दी जाएगी. इन पदों के लिए 16 हजार से अधिक उम्मीदवार ने ऑनलाइन आवेदन किया है इस हिसाब से एक पद करीब 15 उम्मीदावारो की किस्मत है.

अंबेडकरवादी और समाजवादी मिलकर 2022 में करेंगे भाजपा का सफायाः अखिलेश यादव

पहली बार हुए ऑनलाइन आवेदन

आधिकारी ने बताया है कि लखनऊ में 1130 आंगनबाड़ी पदों पर भर्ती के लिए जून महीने में ऑनलाइन आवेदन शुरू हुए थे. यह पहला मौका था जब आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए. लखनऊ में इन पदों पर आंगनबाड़ी कार्यकत्री के 486 पद, मिनी कार्यकत्री के 18 पद और सहायिका के 626 पद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें