यूपी में चुनाव से पहले बैंकिंग सेक्टर में निकलेंगी 23 हजार नौकरी, जानें डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 5:15 PM IST
  • यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के बैंकिंग सेक्टर में 23 हजार से ज्यादा नौकरियां निकलेंगी. चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में बैंकों की 700 नई ब्रांच और 700 एटीएम खोले जाएंगे जिससे हजारों की तादाद में रोजगार उत्पन्न होने का अनुमान है.
यूपी में बैंकिंग सेक्टर में बंपर रोजगार के मौके

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार विभिन्न सरकारी योजनाओं के तहत राज्य के युवाओं को रोजगार के अवसर पैदा करने की जुगत में लगी रहती है. योगी सरकार ने इस बार कुछ ही महीने बाद होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले प्रदेश में युवाओं को सौगात देने का फैसला लिया है. बता दें कि यूपी चुनाव से पहले प्रदेश में बैंकों की 700 नई शाखाएं और 700 नए एटीएम खोले जायेंगे. बड़ी मात्रा में बैंक और एटीएम खुलने के बाद राज्य के तकरीबन 23 हजार से ज्यादा लोगों को नौकरी के अवसर प्रदान होंगे.

बता दें कि गोमतीनगर स्थित बड़ौदा भवन में सोमवार को राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक का आयोजन किया गया. यह बैठक केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत किशनराव कराडे की अध्यक्षता में की गई जिसमें राज्य के सभी सार्वजनिक व निजी बैंकों के अधिकारी भी शामिल हुए. इस बैठक में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने राज्य सरकार के 700 नई बैंक शाखाएं और 700 नए एटीएम खोले जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बता दें कि 31 मार्च 2022 तक राज्य में 700 नई बैंक शाखाएं और इतने ही नए एटीएम स्थापित कर दिए जाएंगे.

किसानों की दोगुनी आय के वादे पर सरकार को घेरेंगे टिकैत, बताया आगे का प्लान

राज्य में बड़े स्तर पर बैंक खुलने के बाद प्रदेश के 21 हजार से भी ज्यादा युवाओं को नौकरी मिल सकेगी. देखा जाए तो बैंक व एटीएम के गार्ड के पद पर भी कम से कम 23 हजार से अधिक भर्ती की जाएंगी. यानी की प्रदेश में यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार 23 हजार से अधिक बेरोजगारों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगी. बैंकों की नई शाखाएं खुलने से न केवल युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा बल्कि राज्य में बैंकिंग सुविधा में और सुधार होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें