Exams 2021: कोरोना के कारण यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा टली, जानें नई डेट कब होगी घोषित

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 12:22 PM IST
  • कोरोना महामारी के कारन यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा तिथि स्थगित कर दी गई है. वही लखनऊ विश्विद्यालय ने जल्द ही नई प्रवेश परीक्षा की तिथियों को घोषित करेगी.
Exams 2021: कोरोना के कारण यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा टली, जानें नई डेट कब होगी घोषित

लखनऊ. जैसे जैसे कोरोना के मामले बढ़ते जा रहा है वैसे वैसे फिर एक बार प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित किया जाने लगा है. इसी तरह यूपी में बीएड कॉलेज में दाखिले लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा को टाल दिया गया है. जिसको लेकर शनिवार को लखनऊ विश्वविद्यालय की तरफ से इसकी घोषणा भी कर दी गई है. वही विश्वविद्यालय कह रहा है कि जल्द ही प्रवेश परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर दी जाएगी. साथ ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अगली तिथि देखते रहने के लिए अभ्यर्थियों को हिदायत दी गई है. 

आपको बता दे कि हाल ही में होने वाली बीएड परीक्षा की तिथि 19 मई रखी गई थी. जो प्रदेश भर में बने 1500 सेन्टरों पर प्रवेश परीक्षा होनी थी, लेकिन अब इसे स्थगित कर दिया गया है. वही इस परीक्षा को कराने के लिए बीते 13 अप्रैल को प्रवेश समिति से जुड़े सदस्यों ने बैठक किया था. जिसके बाद ही इसे स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि यूपी बीएड राज्य प्रवेश परीक्षा देने के लिए कुल 5,91,252 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. वही इसके लिए कुल 6,91,610 छात्रों ने पंजीकरण कराया था. 

दर्दनाक! कोरोना काल में मौत, पड़ोसी क्या रिश्तेदार भी नहीं दे रहे कंधा

सिर्फ यही नहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई प्रस्तावित परीक्षाएं टाली जा रही है. हाल ही में सीबीएसई की तरफ से होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को टाल दिया गया. साथ ही यूपी बोर्ड ने भी अपनी बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. वही देश के विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षाओं को 15 मई तक टाल दिया गया है.

कोरोना की दवा और प्लाज्मा अब एक फोन से घर पहुंचेगा, जानें कैसे कर सकते हैं ऑर्डर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें