UP BED JEE EXAM 2021: यूपी के 75 जिलों में कोविड गाइडलाइन के साथ परीक्षा शुरू

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 11:22 AM IST
यूपी में बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 की शुरूआत हो चुकी है. परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का खास ध्यान रखा जा रहा है. कोरोना से बचाव के लिए अभ्यर्थियों को कोविड किट भी दी गई है. जिसमें मास्क, फेस, शील्ड, सैनिटाइजर, और अन्य चीजें शामिल हैं. परीक्षा राज्य के 75 जिलों में हो रही है.
यूपी के 75 जिलों में शुरू हुई बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 

लखनऊ.उत्तर प्रदेश बीएड 2021 की जेईई ( ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम) परीक्षा शुक्रवार को शुरु हो गई. कोविड गाइडलाइन के साथ शुरु हुई इस परीक्षा को दो टाइमिंग पर कराने का फैसला किया गया है. पहली पाली 9 बजे से शुरु होकर 12 बजे तक चलेगी जबकि दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शुरु होकर शाम 5 बजे तक चलने वाली है. अभ्यर्थी परीक्षा के तय समय से पहले ही सुबह 8 बजे परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए. इससे परीक्षा केंद्रों पर भीड़ जमा हो गई. भीड़ को देखते हुए परीक्षा केंद्रों पर मौजूद अधिकारियों ने छात्रों की लाइन लगवाई और इसके बाद अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया.

 बीएड प्रवेश परीक्षा राज्य के 75 जिलों के 1476 परीक्षा केंद्रों हो रही है. इसके लिए प्रदेश भर से 5 लाख 91 हजार, 305 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. वहीं इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में यह परीक्षा 75 सेंटरों पर हो रही है यहां 32 हजार 477 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं. वहीं आपको बता दें कि परीक्षा में अभ्यर्थियों को प्रत्येक प्रश्न पत्र में सौ सवालों का जवाब देने हैं. 

कोरोना को लेकर IIT कानपुर की स्टडी ने बढ़ाई टेंशन, जानें डिटेल

इसके साथ ही परीक्षा  केंद्रों पर कोविड नियमों का खास ध्यान रखा जा रहा है. सभी अभ्यर्थियों को कोरोना से बचाने के लिए एक कोविड किट भी  दी गई है. जिसमें फेस शील्ड, मास्क, नैपकिन, सैनिटाइजर, और अन्य चीजें शामिल हैं. सभी अभ्यर्थियों को फेस शील्ड लगाकर परीक्षा देने को कहा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें