महिला घोषणा पत्र: प्रियंका गांधी को पता है, न नौ मन तेल होगा ना राधा नाचेगी- BJP

Smart News Team, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 10:11 PM IST
  • यूपी चुनाव के लिए महिलाओं को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी घोषणा पत्र को बीजेपी नेता और प्रदेश के मंत्री सुरेश खन्ना ने छलावा करार देते हुए कहा है कि प्रियंका को पता है कि ना कांग्रेस जीतेगी और ना ही वादा पूरा करना होगा.
बीजेपी नेता और यूपी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना (फाइल फोटो साभार- सुरेश खन्ना फेसबुक पेज)

लखनऊ 08 दिसंबर (एजेंसी). उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के महिला घोषणा पत्र की चुटकी लेते हुए यूपी की योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि प्रियंका गांधी को पता है कि ना नौ मन तेल होगा और ना राधा नाचेगी. हिंदी के इस मुहावरे का इस प्रसंग में मतलब ये हुआ कि प्रियंका को पता है कि कांग्रेस यूपी चुनाव ना जीतेगा और ना ही उसे ये वादे पूरे करने होंगे. खन्ना ने कहा कि अगर प्रियंका की नीयत साफ होती तो घोषणा पत्र की बातें सबसे पहले वो राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ जैसे कांग्रेस शासित राज्यों में लागू करवातीं.

खन्ना ने बुधवार को कहा “प्रियंका का यह ‘व्यक्तिगत’ घोषणा पत्र यूपी सरकार के मिशन शक्ति से प्रेरित है. कांग्रेस का घोषणा पत्र होता तो पहले कांग्रेस शासित राज्यों में लागू होता लेकिन प्रियंका को पता है कि न नौ मन तेल होगा और न राधा नाचेगी. प्रियंका का नाम प्रियंका घोषणा वाड्रा होना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने महिलाओं के स्वाभिमान, स्वावलंबन, शिक्षा, सम्मान, सुरक्षा और सेहत के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं. बेहतर होगा कि पहले प्रियंका गांधी कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर सख्त कदम उठाएं और तब महिलाओं के स्वाभिमान, स्वावलंबन, शिक्षा, सम्मान, सुरक्षा और सेहत की बात करें.

उन्होंने कहा कि देश भर में मिशन शक्ति के पहले, दूसरे और तीसरे चरण की सफलता की चर्चा है. इसी से प्रेरित होकर प्रियंका चुनावी लालीपॉप लाई हैं. खन्ना ने कहा कि स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं. दर्जन भर से ज्यादा योजनाएं प्रदेश में महिलाओं के लिए चल रही हैं जो उनको शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में सशक्त बना रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें