योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, नए चेहरों को मिलेगी जगह

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 12:00 AM IST
उत्तर प्रदेश उपचुनाव के बाद योगी सरकार जल्द ही मंत्रीमंडल में विस्तार कर सकती है. इसके अन्तर्गत कुछ मंत्रियो की मंत्रीमंडल से छुट्टी हो सकती हैं.
उत्तर प्रदेश में जल्द मंत्रीमंडल का विस्तार किया जा सकता हैं.

योगी सरकार के मंत्रिमंडल में विस्तार के आसार बढ़ गये हैं. हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा उपचुनाव होने बाद इसको लेकर प्रकिया शुरू हो गयी है. जिसके लिए जल्द ही मंत्रिोमंडल में कुछ नये नामों का ऐलान हो सकता हैं. कोरोना के चलते दो मंत्रियो की मौत के बाद दो सीटें खाली हो गयी हैं. साथ ही चार स्थान पहले से ही खाली चल रहें हैं. माना जा रहा है कि यह योगी सरकार विधानसभा चुनाव 2022 से पहले आखिरी बार मंत्रिपरिषद का विस्तार होगा.

विशेषज्ञों के अनुसार, इस मंत्री मंडल विस्तार में न केवल जातीय समीकरणों के हिसाब से समायोजन होगा, बल्कि क्षेत्रीय असंतुलन दूर करने की कोशिश होगी. बुलंदशहर में दिवंगत विधायक वीरेंद्र सिंह सिरोही की पत्नी ऊषा सिरोही उपचुनाव जीत गईं हैं. साथ ही कैबिनेट मंत्री चेतन चौहन की पत्नी संगीता चौहान को उपचुनाव में जीत गईं मिली हैं. जानकारों के अनुसार, इन दोनों में से किसी एक मंत्री बनाया जा सकता है। कल्याण सिंह सरकार में मंत्री रह चुके वीरेंद्र सिंह सिरोही की इस सरकार में भी मंत्री पद के लिए मजबूत दावेदारी थी, लेकिन उन्हें मौका नहीं मिला पाया था.

 

CM योगी आदित्यनाथ ने इंजीनियरों से पूछा- भर्ती के लिए पैसे तो नहीं देने पड़े

 

पिछले वर्ष अगस्त 2019 में मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार किया था. इसमें 18 नए मंत्री शामिल किए गए थे जबकि पांच मंत्रियों को प्रोन्नत किया गया था. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कुछ मंत्रियों के कामकाज से नाखुश हैं. बताया जा रहा है कि इस बार उनकी छुट्टी हो सकती हैं. साथ ही कुछ उम्रदराज मंत्रियों को दूसरी जिम्मेदारी मिल सकती है. इसके साथ साथ कुछ युवा नेताओं को भी नई जिम्मेदारी दीं जा सकती हैं. ताकि 2022 के विधानसभा चुनाव में वोटरों को जोड़ा सके.

दिवाली पर राष्ट्रपति और PM मोदी को तोहफा देंगे CM योगी, OPOD के बने होंगे उत्पाद

यूपी के 50 लाख युवाओं को योगी सरकार का दीवाली गिफ्ट, शुरू होगा मिशन रोजगार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें