विधानसभा चुनाव 2022: सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और उत्थान के एजेंडे को यूपी में आगे बढ़ाएगी भाजपा सरकार

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 1:54 PM IST
  • सोमवार के लखनऊ के प्रदेश कार्यालय में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक में फैसला किया गया है कि यूपी चुनाव से पहले पार्टी राज्य में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और उत्थान के एजेंडे पर कार्य करेगी. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश महामंत्री संगठन बीएल संतोष, सीएम योगी सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.
पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के हाथों में हो सकती है यूपी चुनाव की कमान.

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. सोमवार को बीजेपी प्रदेश कार्यालय में भाजपा कोर ग्रुप की बैठक हुई, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश महामंत्री संगठन बीएल संतोष, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डा. दिनेश शर्मा, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल आदि मौजूद रहे. बैठक के बाद मिली जानकारी के अनुसार, राज्य की योगी सरकार चुनाव से पहले सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और सांस्कृतिक उत्थान के संकल्पों के साथ जनता के बीच जाने पर विचार कर रही है. इसके अलााव पार्टी केंद्र व योगी सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ पार्टी राज्य की कानून व्यवस्था का प्रमुखता से चुनावों में इस्तेमाल करना चाहेगी. भाजपा कार्यालय में चली इस तीन घंटे की बैठक में तमाम मुद्दों पर गहन मंथन व विमर्श किया गया.

भाजपा कोर ग्रुप की यह बैठक सोमवार को रात करीब नौ बजे शुरु हुई रात को 12 बजकर 10 मिनट पर समाप्त हुई. कोर कमिटी की बैठक में इस साल दिसंबर में होने वाले श्रीकाशी विश्वनाथ कारीडोर का भव्यता के साथ उद्घाटन करने पर विचार किया गया. दिसंबर में निकलने वाली पार्टी के विजय रथयात्रा की सफलता के लिए रणनीति पर मंथन किया गया. इसके अलावा आगामी कुछ महीने में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के राज्य के दौरे को लेकर भी चर्चा और प्लान को तैयार किया गया.

अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जायेगा यमुना एक्सप्रेसवे, PM मोदी कर सकते हैं ऐलान

विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज

भाजपा की कोर कमेटी की बैठक से साफ जाहिर हो रहा है कि पार्टी ने चुनाव 2022 की तैयारियां शुरू कर दी हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव की सारी कमान पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के हाथों में ही होगी. पार्टी अपनी तैयारियों के जरिए  केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को राज्य के एक-एक व्यक्ति पहुंचाना चाहिए. पार्टी के नेताओ के उम्मीद है हम अपनी नीतियों से जनता को अवगत करा देते हैं तो आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा एक बार फिर से सरकार बनाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें