कोरोना काल में इतने हजार करोड़ से यूपी के गांवों की सड़कें चमकाएगी योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 12:00 AM IST
  • योगी सरकार ने सड़कों के चालू और नये कार्यों के लिए 3000 करोड़ रुपये खर्च किए जाने के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है. इसमें से 2200 करोड़ रुपये पुराने सड़कों की चालू कराने योजनाओं पर और 800 करोड़ रुपये नई सड़कें बनाने की योजना पर खर्च किए जाएंगे.
कोरोना काल में इतने हजार करोड़ से यूपी के गांवों की सड़कें चमकाएगी योगी सरकार (फाइल फ़ोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में फैले कोरोना महामारी के बीच योगी सरकार विकास के कार्यों को करने में जुटी है लेकिन अधिकांश जगहों पर कोविड प्रोटोकाल का उलंघन हो रहा है, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने हालांकि किसी भी विकास परियोजनाओं पर कोरोना नियमों के पालन की अपीली की है, इसी विकास परियोजनाओं के क्रम में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सड़कों के चालू और नये कार्यों के लिए 3000 करोड़ रुपये खर्च किए जाने के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया है. 

इसमें से 2200 करोड़ रुपये पुराने सड़कों की चालू कराने योजनाओं पर और 800 करोड़ रुपये नई सड़कें बनाने की योजना पर खर्च किए जाएंगे. इस योजना के अंर्तगत ग्रामीण सड़कों के रखरखाव, नवीनीकरण और चौड़ीकरण जैसे कार्यों को प्रमुखता से किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की अध्यक्षता में सोमवार को राज्य सड़क प्रबंधन समिति की अयोजित वर्चुअल बैठक में ये सभी फैसले लिए गए. बैठक के दौरान समिति के सदस्यों ने राज्य में और बेहतर रोड नेटवर्क के लिए कई अहम सुझाव दिए.

लखनऊ जिला प्रभारी रौशन जैकब गांवों में घूमीं तो सस्पेंड हुए काकोरी सीएचसी प्रभारी

ट्रैफिक से छुटकारे को बनेंगे बाईपास

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, शहरों ,कस्बों आदि में बाईपास बनाने की कार्ययोजना बनाई जाए.केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों में तेजी लाई जाए और मानक और गुणवत्ता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए. बैठक के दौरान समिति ने कोरोना संक्रमण से दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति करते हुए दो मिनट का मौन रखा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें