UP बोर्ड के 10वीं व 12वीं कक्षा के छात्रों को लेकर जल्द हो सकता है ऐलान, जानें

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 6:16 PM IST
यूपी के हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं को लेकर जल्द कोई बड़ा ऐलान हो सकता है. हाल में ही डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने मीडिया से कहा था कि प्रदेश में 20 मई 2021 के बाद बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर किसी फैसले पर पहुंचा जा सकता है.
प्रदेश में दसवीं के छात्रों को बिना परीक्षा के पास व बारहवीं के छात्रों के लिए टाइम टेबल जारी करने का फैसला लिया जा सकता है. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : यूपी बोर्ड के क्लास 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए जल्द ही कोई नई घोषणा की जा सकती है. हाल में ही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने 20 मई के बाद यूपी बोर्ड की परीक्षाओं पर कोई नई घोषणा करने को कहा था. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड के हाई स्कूल के छात्र को उसके प्री बोर्ड की परीक्षा और अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर पास करने योजना हो रही है. जबकि प्रदेश के इंटरमीडिएट के छात्रों के लिए टाइम टेबल जारी किया जा सकता है. फिलहाल इन दोनों निर्णय पर यूपी बोर्ड और प्रदेश सरकार की तरफ से कोई घोषणा नहीं किया गया है.

यूपी के हाईस्कूल और इंटर के बोर्ड एग्जाम में करीब 55 लाख से अधिक छात्र परीक्षा देते हैं. इन परीक्षाओं को कराने में महीनों का समय लगता है. इस को सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए अधिकारियों को तैयारी करनी पड़ती है. कोरोना की दूसरी लहर की वजह से यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को कराने वाले 19 अधिकारियों में से 17 अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. अधिकारियों के ठीक होते ही प्रदेश में कोरोना के हालात पर चर्चा करते हुए यूपी बोर्ड अधिकारी और डिप्टी सीएम जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

यूपी: मदरसों में हो रहे भ्रष्टाचार पर नकेल कसने की तैयारी में योगी सरकार, होगी SIT जांच

प्रदेश में पहले ही 20 मई तक सभी शैक्षिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं. क्लास 9वी से लेकर और इंटर तक के बच्चों के पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिए स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो चुकी हैं. कोरोना लहर से प्रदेश के बिगड़े हालात और तीसरी लहर की आशंका के बीच राज्य में अभी स्कूल खोलने की कोई भी उम्मीद नहीं दिख रही है. हालात ठीक होने तक बच्चों को ऑनलाइन क्लास से ही पढ़ाई करवाया जाएगा.

CM सोशल मीडिया टीम के कर्मचारी पार्थ श्रीवास्तव सुसाइड मामले में एफआईआर दर्ज, सीनियर पर उत्पीड़न का आरोप

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें