यूपी बोर्ड की छमाही परीक्षाएं 20 नवंबर से, तैयारी में जुटा बोर्ड

Smart News Team, Last updated: Mon, 9th Nov 2020, 3:13 PM IST
  • कोरोना काल के बीच माध्यमिक शिक्षा विभाग ने छमाही परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं. परीक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों में होगी.
फाइल

लखनऊ: कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच माध्यमिक शिक्षा विभाग ने कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की छमाही परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं. विभाग के अधिकारियों ने 20 नवंबर से छमाही परीक्षाएं शुरू कराए जाने का दावा किया है. कोरोना के चलते इस बार पिछले वर्षो की तुलना में परीक्षाएं जल्द आयोजित हो रही हैं. परीक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों में कराई जानी है.

बता दें कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक करीब 600 से अधिक माध्यमिक स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या करीब दो लाख से अधिक है. जिले स्तर के अधिकारियों का कहना है कि छात्रों की कक्षाएं अभी ऑनलाइन संचालित की जा रही हैं. समय से आधा कोर्स पूरा हो जाए और उसकी परीक्षाएं हो जाए इस बात पर अभी ध्यान दिया जा रहा है.

पूरे देश में एक स्मार्टकार्ड से होगी कैसलेस यात्रा

वहीं, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ मुकेश कुमार सिंह के मुताबकि कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की छमाही परीक्षाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से होंगी. अभिभावक अगर स्कूल भेजकर अपने बच्चों को परीक्षा में शामिल कराना चाहते हैं या फिर घर से ही परीक्षा दिलाए जाने के पक्ष में है तो इस संबंध में स्कूल को अवगत करा दें. स्कूल की ओर से किसी तरह की कोई बाध्यता नहीं रहेगी.

यूपी-महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों के लिए BJP ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें