UP बोर्ड हाईस्कूल, इंटर के परीक्षाएं 20 मई तक टली,यूनिवर्सिटी की 15 मई तक स्थगित

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 1:50 PM IST
  • यूपी उपमुख्यमंत्री ने गुरुवार को जानकारी दी कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित कर दी गई हैं. इसी के साथ विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं 15 मई तक टाली गई हैं.
यूपी बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के तेज प्रसार को देखते हुए यूपी सरकार ने बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक टाल दी हैं. इसी के साथ यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं. रुहेलखंड यूनिवर्सिटी दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में बोर्ड एग्जाम को लेकर फैसला लिया गया है.

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सीबीएसई के एग्जाम स्थगित किए जाने के बाद कहा था कि यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को लेकर जल्द निर्णय लिया जाएगा. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना पीक का आंकलन लगातार किया जा रहा है. बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित 19 अधिकारियों में से 17 अधिकारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. 

लखनऊ के इन व्यापरिक संगठनों का 15 अप्रैल से बाजार बंद का फैसला, जानें डिटेल्स

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ कराई जानी थी. परीक्षा 8 मई से शुरू होकर 28 मई तक चलनी थी. जिसमें 10वीं के एग्जाम 25 मई और 12वीं के 28 मई को समाप्त होने थे. वहीं कोरोना के कारण बनी भयंकर स्थिति को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया है. स्थिति को देखने के बाद बोर्ड परीक्षा के लिए नया टाइमटेबल जारी किया जाएगा. 

UP में प्रवासी मजदूरों की वापसी के लिए दिशा-निर्देश जारी, जानिए 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें