यूपी बोर्ड छात्रों के पास नाम में गलती सुधारने का मौका, दो दिन खुलेगी वेबसाइट

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 7:16 AM IST
  • यूपी बोर्ड के हाईस्कूल (दसवीं कक्षा) और इंटरमीडिएट(12वीं कक्षा) परीक्षा 2021 के लिए रजिस्टर्ड छात्र अपने और माता पिता के नाम की स्पेलिंग गलती सुधार सकेंगे. नाम संशोधन के लिए 14 और 15 जून वेबसाइट खुलेगी.
यूपी बोर्ड छात्रों के पास नाम में गलती सुधारने का मौका, दो दिन खुलेगी वेबसाइट

लखनऊ. यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल (दसवीं कक्षा) और इंटरमीडिएट पेपर (12वीं कक्षा) 2021 के छात्र-छात्राओं और उनके माता-पिता के नाम में वर्तनी की गलती सुधार करने का मौका दिया है. परीक्षा 2021 के लिए पंजीकृत 56 लाख से अधिक बच्चे इसका फायदा ले सकेंगे .

सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से शुक्रवार को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को इसको लेकर पत्र लिखा गया, जिसमें बताया गया कि 14 और 15 जून को वेबसाइट खुली रहेगी. साल 2020 की परीक्षाओं में पहली बार अंग्रेजी और हिंदी में नाम वेबसाइट पर अपलोड कराए गए थे.

बीते साल अंग्रेजी और हिंदी में नामों को अपलोड कराए जाने में कोई स्पेलिंग की गलती न रह जाए इसलिए वेबसाइट खोली जा रही है. यह संशोधन स्कूल के प्रवेश आवेदन पत्र, छात्र पंजिका आदि के आधार पर किया जा सकेगा. बता दें कि नामों को पूरा नहीं बदला जायेगा. हिंदी और अंग्रेजी में अपलोड किए नाम में कोई भिन्नता नहीं होनी चाहिए है. इससे कई छात्र-छात्राओं को आगे दिक्कत नहीं होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें