यूपी विधानसभा उपचुनाव: कांग्रेस ने दो सीटों के लिए किया उम्मीदवारों का ऐलान

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 7:01 PM IST
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उपचुनाव की सभी आठ सीटों पर प्रत्याशियों लिए अलग कमेटी बनाई गई है.पार्टी के अलग अलग नेताओं को चयन कि ज़िम्मेदारी दी गई है. उत्तर प्रदेश में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.
प्रतीकात्मक फोटो 

लखनऊ. रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सहमति के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने दो उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है.उत्तर प्रदेश विधानसभा सीट स्वार से हैदर अली और बांगरमऊ सीट से आरती वाजपेयी को इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया.इन नामों की घोषणा महासचिव मुकुल वासनिका ने रविवार को की.उत्तर प्रदेश में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.

इससे पहले यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उपचुनाव की सभी आठ सीटों पर प्रत्याशियों लिए अलग कमेटी बनाई गई है.चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट को कांग्रेस हाई कमान के पास भेजा जा रहा है.पार्टी के अलग अलग नेताओं को चयन कि ज़िम्मेदारी दी गई है.बाकी बची सीटों के लिया इन नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है.पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री दीपक कुमार और प्रदेश महासचिव  बदरूद्दीन कुरैशी टूण्डला विधानसभा, नौगावां सादत के लिए पूर्व सांसद प्रवीन सिंह ऐरन, विधायक  नरेश सैनी, प्रदेश महासचिव  अली यूसुफ अली और बुलन्दशहर के लिए पूर्व सांसद  हरेन्द्र मलिक, विधायक मसूद अख्तर, कांग्रेस महासचिव विदित चौधरी प्रत्याशियों का चुनाव करने कि जिम्मेदारी दी गई है.देवरिया सदर सीट के लिए पूर्व विधायक नदीम जावेद, पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान और पार्टी के महासचिव विश्वविजय सिंह को जिम्मेदारी दी गई है.

लखनऊ: मासूम से कूड़ा उठवाने पर नगर आयुक्त ने किया पिता समेत तीन पर केस

जैसे की तय है कि उत्तर प्रदेश की 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है.इनमें नौगावां सादात (अमरोहा), बुलंदशहर, टुंडला जिला फिरोजाबाद, स्वार जिला रामपुर, बांगरमऊ जिला उन्नाव, घाटमपुर , मल्हनी जिला जौनपुर और देवरिया सदर पर चुनाव होना है.चुनाव आयोग ने अभी उपचुनाव की तारीख का ऐलान नहीं किया है इसका ऐलान 29 सितंबर को कर सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें