योगी सरकार ने फिर किया फेरबदल, 41 इंस्पेक्टर का हुआ लखनऊ से तबादला

Smart News Team, Last updated: Sat, 9th Jan 2021, 9:45 AM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में काफी लम्बे समय से जमे 41 इंस्पेक्टरों का तबादला गैर जनपदों में कर दिया है. साथ ही इसमें 10 कोतवालों का भी गैर जनपदों में तबादला किया गया है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार क़ानूनी व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने के लिए आए दिन अफसरों और अधिकारीयों के तबादले कर रही है. इसी सिलसिले में एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 41 इंस्पेक्टरों को लखनऊ से गैर जनपदों में तबादला कर दिया गया है. वहीं इस लिस्ट में 10 कोतवाल भी शामिल है.

वहीं जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि ये सभी इंस्पेक्टर काफी लबे समय से एक ही जगह पर कार्यरत थे. जिसे देखते हुए सीएम योगी ने इनके तबादले का निर्णय लिया है. ये सभी इंस्पेक्टर लखनऊ नगर में कार्यरत थे. जिनका तबादला करके अन्य गैर जिलों में कर दिया गया है. वहीं इसमें सबसे अधिक वाराणसी जोन में 8 इस्न्पेक्टरो का तबादला किया है. तो वही आगरा जोन में 6 इंस्पेक्टरों को स्थानांतरित किया गया है.

यूपी पंचायत चुनाव:‌ वोटर और प्रत्याशियों के लिए राज्य निवर्चान आयोग की नई सूचना

लखनऊ से गैर जनपद भेजे गए इंस्पेक्टरों की सूचि

इसी तरह कानपुर, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर के जोन में इन सभी 41 इंस्पेक्टरों को स्थानांतरित किया गया है. वहीं इससे पहले भी योगी सरकार कई पीसीएस अधिकारीयों का तबादला कर चुकी है. इन पीसीएस अफसरों में भी कई अफसर कई दिनों से एक ही जगह पर ठीके हुए थे. जिसे ध्यान में रखते हुए यूपी की भाजपा सरकार ने इनका तबादला दूसरी जोन में कर दिया था.

UP में आने वाली है नौकरी की बहार, योगी सरकार में हजारों पद की भर्ती, जानें डिटेल

लखनऊ से गैर जनपद भेजे गए इंस्पेक्टरों की सूचि
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें