वीडियो कॉन्फ्रेंस पर CM योगी ने ऑनलाइन ट्रांसफर की लाभार्थियों के खाते में पेंशन

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 12:04 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंस पर लाभार्थियों के खाते में ऑनलाइन पेंशन ट्रांसफर की. उन्होंने वृद्धावस्था, दिव्यांगजन और कुष्ठावस्था पेंशन के लाभार्थियों को 1300 करोड़ रुपये की सौगात दी.
वीडियो कॉन्फ्रेंस पर CM योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन ट्रांसफर की लाभार्थियों के खाते में पेंशन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ऑनलाइन लाभार्थियों के खातों में पेंशन ट्रांसफर की. ये पेंशन वृद्धावस्था, दिव्यांगजन व कुष्ठावस्था पेंशन के लाभार्थियों को दी गई. इसमें 1500 रुपये की सौगात दी गई. इसी के साथ 86,95,027 लाभार्थियों को पेंशन की त्रेमासिक किस्त खातों में भेजी. कुल 1311.05 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए. लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेंशन का ऑनलाइन ट्रांसफर करके वीडियो कॉन्फ्रेंस पर लाभार्थियों से बात की.

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर लाभार्थियों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि जुलाई, अगस्त, सितंबर माह की पेंशन एक साथ इन सभी लाभार्थियों के खाते में जा रही है. हमारी सरकार ने नर सेवा को नारायण सेवा के साथ जोड़ कर देखा है. यदि हम किसी निराश्रित या दिव्यांगजन का थोड़ा भी सहयोग करते हैं तो यह बहुत ही पवित्र कार्य है. हमारा प्रयास होना चाहिए कि सरकार की प्रत्येक योजना का लाभ सभी नागरिकों तक पहुंचे.

CM योगी बोले- मुगल नहीं सबके नायक शिवाजी महाराज, फडणवीस का ट्वीट - जय शिवराय

बता दें कि वृद्धावस्था पेंशन के 49.87 लाख व दिव्यांगजन पेंशन के 10.67 लाख लाभार्थियों को तीन माह जुलाई, अगस्त व सितंबर की पेंशन एक साथ दी गई है. इन सभी के खाते में 1500 रुपये भेजे गए. महिला कल्याण विभाग ने भी निराश्रित महिलाओं जिनमें 26.06 लाख लाभार्थी को जुलाई, अगस्त और सितंबर माह की पेंशन 1500 रुपये भेजी.

लखनऊ: UP में कारोबार करना होगा आसान, 55 तरह के लाइसेंस खत्म करने की तैयारी

सीएम योगी ने कहा कि हम सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करना चाहिए, जिनके कारण आज प्रत्येक लाभार्थी के खाते में सीधे धनराशि पहुंच रहे हैं और बड़ी संख्या में लाभार्थी शासन की योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यदि कोई लाभार्थी शासन की योजनाओं से वंचित रह गया है तो उनको चिन्हित करते हुए उन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें