CM योगी ने सपा अध्यक्ष का नाम लिए बिना कहा महाभारत के पात्र, अखिलेश का पलटवार

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Mar 2021, 2:41 PM IST
  • यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसा. वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ के बयान पर पटलवार किया है.
CM योगी ने सपा अध्यक्ष का नाम लिए बिना कहा महाभारत के पात्र अखिलेश का पलटवार

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बिना ही उनपर तंज कसा. उन्होंने कहा कि ये महाभारत के वही पात्र है जिन्होंने दोबारा जन्म लिया है. इन लोगों ने जैसे महाभारत करके भारत की प्रगति को बाधित किया था उसी तरह प्रदेश के विकास को बाधित कर रहे है. सीएम योगी ने ये बातें लोक भवन में हो रहे मिशन रोजगार के अन्तर्गत बेसिक शिक्षा विभाग में 271 नव चयनित खंड शिक्षा अधिकारियों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में कहा.

सीएम योगी ने आगे कहा कि कुछ खानदान ऐसे है जिन्होंने अलग-अलग भर्ती दे दी जाती थी, फलाना चाचा देखेगा, फलाना भाई देखेगा, फलाना भतीजा देखेगा. यह सब उस सरकार में होता था. काका, चाचा, नाना, मामा नाम पहले महाभारत में सुना होगा या 2012 से 2017 के बीच आपने देखा होगा.' इसके साथ ही उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धिया बताते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई हैं. साथ भी यह भी कहा कि उनके कार्यकाल में एक भी नियुक्ति में शिकायत नहीं मिली है.

यूपी के इन पांच शहरों में बांस बाजार खोलने की तैयारी में योगी सरकार, ये है वजह

वहीं दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कासगंज में महान दल और सपा की ओर से आयोजित किसान महापंचायत में सीएम योगी के बयान का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें लाल टोपी देखते ही पता नहीं क्या हो जाता हैं. इसके साथ ही उन्होंने योगी पर पलटवार करते हुए आगे कहा कि योगी वो होता है जो दूसरे के दुःख को अपना दुःख समझे, लेकिन क्या वह किसनों के दुःख को समझ पा रहे हैं, क्या युवाओं का दुःख समझ पा रहे हैं. 

FIR होने पर भड़के अखिलेश यादव, बोले- यह केस भाजपा की हताशा का प्रतीक है

अखिलेश यादव इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि सीएम ने बताया कि उन्हें एक ढाई साल के बच्चे ने बताया कि लाला टोपी वाले ऐसे होते हैं, लेकिन मैं सोच रहा हूं एक ढाई साल का बच्चा का कितना बोल लेता होगा. वही अखिलेश ने तंज कसते हुए कहा कि आप भी लाल टोपी पहन लो अच्छे दिखोगें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें