गोरखपुर: दो दिवसीय दौरे पर CM योगी, करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

Smart News Team, Last updated: Sun, 19th Dec 2021, 12:03 PM IST
जीडीए के इतिहास में पहली बार इतनी बड़ी रकम की परियोजनाओं का लोकार्पण हो रहा है. सीएम योगी 933 करोड़ रुपये के परियोजनाओं की सौगात देंगे. इनमें 933 करोड़ की परियोजनाएं गोरखपुर विकास प्राधिकरण से जुड़ी हैं, जबकि लोकार्पित होने वाली 22 करोड़ कीअन्य परियोजनाएं लोक निर्माण विभाग व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग से जुड़ी हैं.
गोरखपुर: दो दिवसीय दौरे पर CM योगी, 933 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकापर्ण

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर रविवार शाम को गोरखपुर आएंगे. सीएम शाम 4.30 बजे से 6.30 बजे तक विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पहले बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के प्रांत सम्मेलन में भाग लेंगे. 

उसके बाद सीएम योगी विकास भवन में 88 लाख की लागत से स्थापित देश के पहले निपुण भारत निगरानी केंद्र का लोकार्पण मुख्यमंत्री शाम चार बजे एयरपोर्ट पहुंचेंगे. सड़क मार्ग से 4.10 बजे योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित एबीवीपी के प्रांत सम्मेलन में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

योगी सरकार अब इन छात्रों को भी देगी छात्रवृत्ति, लाखों स्टूडेंट्स को मिलगा लाभ

•सीएम का दौरा

• 88 लाख रुपये की लागत आई है निगरानी केंद्र के निर्माण में

• प्रेक्षागृह में एबीवीपी के प्रांत सम्मेलन को भी करेंगे संबोधित

शाम पांच बजे वह महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित कार्यक्रम में 955 करोड़ रुपये की लोकार्पण एवं शिलान्यास को संबोधित करेंगे. इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री, मंडल के दिव्यांग बच्चों को उपकरण भी प्रदान करेंगे. वहां से शाम छह बजे वह विकास भवन पहुंचेंगे. विकास भवन के प्रथम तल पर स्थापित निपुण भारत निगरानी केंद्र का लोकार्पण करेंगे. शाम साढ़े छह बजे गोरखनाथ मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे. गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी आदित्यनाथ खिचड़ी मेला की तैयारियों की समीक्षा भी कर सकते हैं. मुख्यमंत्री मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे. सोमवार को जनता दर्शन में फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे के बाद लखनऊ प्रस्थान कर जाएंगे.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर रूट डायवर्ट रहेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रविवार को गोरखपुर आगमन के दौरान महंत दिग्विजय नाथ पार्क व प्रेक्षागृह पर कार्यक्रम के दृष्टिगत यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है. बता दें कि, वाहनों का संचालन समय 12:00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक यह लागू रहेगा.

इन रास्तों से जाएंगे वाहन

कार्यक्रम में आने वाले वाहनों को छोड़कर देवरिया बाईपास की तरफ से आने वाले चार पहिया एवं बसें हनुमान मंदिर देवरिया बाईपास से अमर उजाला तिराहा होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएंगे. हनुमान मंदिर देवरिया बाईपास से नौकायन की तरफ प्रतिबंधित रहेगें. पैडलेगंज से देवरिया बाईपास की तरफ जाने वाले चार पहिया एवं बसें अपने गंतव्य की ओर जाएंगे. पैडलेगंज से नौकायन की तरफ प्रतिबंधित रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें