नेशनल हाइवे पर अब लगेंगे स्पीड कैमरे, रफ्तार में किया सफर तो कटेगा मोटा चालान

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Feb 2021, 7:26 AM IST
  •  नेशनल हाइवे पर स्पीड कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए गए. ये कैमरे हाइवे पर चलने वाले वाहनों की रफ्तार पर नजर रखेंगे. वहीं अगर कोई वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग पर बने दो टोल बूथों के बीच में अनुमानित समय से पहले पहुंच रहा है तो उसका चालान किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं.
राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्पीड कैमरे लगेंगे.

लखनऊ. यूपी मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने सड़क निर्माण में लगी कंपनियों की गति सीमा के बोर्ड लगाने के साथ सड़क पर अन्य कई बदलाव करने के लिए आदेश दिए हैं. मुख्य सचिव ने निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्पीड कैमरे लगाए जाएं. आगरा एक्सप्रेस-वे की तरह नेशनल हाइवे पर दो टोल बूथों के बीच वाहनों के आवगमन के समय पर नजर रखते हुए समय से पहले पहुंचने वालों का चालान किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.  

सड़क सुरक्षा की उच्चस्तरीय समिति की बुधवार को मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई. जिसमें मुख्य सचिव ने कहा कि मरम्मत करने वाले और पुनर्निमाण के योग्य पुलों के काम को निर्धारित समय और गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए. इसी के साथ नेशनल हाइवे और राज्य राजमार्गों पर सोलर लाइट लगाने के लिए विश्व बैंक के सहयोग से जरूरी बातचीत करने के भी निर्देश दिए गए हैं. टोल मार्गों पर सोलर लाइट के मेंटनेंस का व्यय टोल में शामिल करने का भी सुझाव दिया गया है. 

VIDEO: जब पिता के ऑटो में बैठकर इवेंट में पहुंचीं Miss India रनर अप मान्या सिंह

मुख्य सचिव ने बैठक में बताया कि टोल प्लाजा पर स्थापित वे-ब्रिज के डाटा को ई-चालान पोर्टल से इंटीग्रेट किया जाए. वहीं जब तक ऑटोमेटिक वे नहीं बन जाता है तब तक सड़क बनाने वाली कंपनियां ओवरलोड का डाटा परिवहन विभाग को उपलब्ध कराएंगी.  

राजेश के लिए आफत बना हफ्ते में 3 दिन पत्नी, 3 दिन प्रेमिका के साथ रहने का समझौता

मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यों को की भी समीक्षा की और इसपर कहा कि पीएणजीएसवाई की सड़कें तय समय सीमा पर पूरी हो जाएं. इसी के साथ निमार्ण कार्य की क्वालिटी यानि गुणवत्ता की जांच भी लगातार होती रहे. गुणवत्ता जांच में नवीनतम तकनीकी का इस्तेमाल करने के भी आदेश दिए गए हैं. 

पवन जल्लाद शबनम को देगा फांसी, UP के महिला फांसीघर में पहली बार दोषी औरत को सजा 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें