लखनऊ: मुख्य सचिव बैठक में योजनाओं का लाभ देने की प्रक्रिया आसान बनाने के निर्देश

Smart News Team, Last updated: Thu, 14th Jan 2021, 12:06 PM IST
यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार को ‘ईज ऑफ लिविंग’ को लेकर बैठक हुई. इस मीटिंग में शहरी गरीबों के लिए आवास, बिजली उपभोक्ताओम को कनेक्शन, पासपोर्ट से सबंधित रिपोर्ट आदि तय समय सीमा में करने के निर्देश दिए गए.
मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में बुधवार को ‘ईज ऑफ लिविंग’ को लेकर बैठक हुई. इस दौरान मुख्य सचिव ने कहा कि विभागों को आम लोगों से संबंधित योजनाओं का फायदा दिए जाने की प्रक्रिया को सरल करें. सरकारी योजनाओं का लाभ आम लोगों को आसानी से उपलब्ध कराया जाए.

इस मीटिंग में शहरी गरीबों के लिए आवास, बिजली उपभोक्ताओम को कनेक्शन, पासपोर्ट से सबंधित रिपोर्ट आदि तय समय सीमा में करने के निर्देश दिए गए. आसानी से योजनाओं का लाभ जनसामान्य को मिले इसके लिए विभागों की कार्ययोजना की समीक्षा मुख्य सचिव ने की. कृषि विभाग को निर्देश दिया कि खरीफ, रबी और जायद में बीज, उर्वरक और कृषि रसायनों की उपलब्धता के संबंध में बीज/उर्वरक लाइसेंस दिए जाने की समय सीमा तय की जाए.

लखनऊ: DIOS ने किया हेल्पलाइन नंबर जारी, पढ़ाई न होने पर करें शिकायत

बैठक में खाद एवं रसद विभाग को उचित मूल्य की दुकानों पर राशन के होने की सूचना अधिक से अधिक ग्राहकों तक पहुंचे. सभी दुकानों पर इलेक्ट्रानिक वेइंग मशीन लगाई जाए. श्रम एवं सेवायोजना विभाग को सेवाओं को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए समय-सीमा तय करने का निर्देश दिए. 

सहकारिता भर्ती घोटाला: SIT सौंपेंगी योगी सरकार को रिपोर्ट, नप सकते हैं कई अफसर

ऊर्जा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उपभोक्ताओं की आसानी के लिए झटपट संयोजन पोर्टल और निवेश मित्र  पोर्टल का संचालन किया जा रहा है. ग्राहक टोल फ्री नंबर-1912 में शिकायत कर सकते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें