सीएम योगी ने 10 लाख कर्मचारियों को दिया स्पेशल फेस्टिवल और LTC कैश पैकेज

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 09:44 AM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 10 लाख कर्मचारियों के लिए त्यौहारी तोहफा की घोषणा की है. कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल पैकेज को घोषित किया है. एलटीसी सुविधा के बदले स्पेशल कैश पैकेज की सुविधा भी दी है.
यूपी सीएम योगी ने प्रदेश के 10 लाख कर्मचारियों के लिए त्यौहारी तोहफा की घोषणा की है.

लखनऊ. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों के लिए त्यौहारी तोहफा की घोषणा की है. केन्द्र सरकार की तर्ज पर योगी सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के लिए स्पेशल फेस्टिवल पैकेज को घोषित किया है. यह सुविधा राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों के लिए 31 मार्च 2021 तक लागू रहेगी. 

योजना के तहत कर्मचारी दशहरा, दीपावली जैसे त्योहारों से पहले कर्मचारी 10 हजार रुपए का एडवांस ले सकते हैं. यूपी सरकार की तरफ से स्पेशल फेस्टिवल पैकेज के रूप में 10 हजार रुपये की राशि दिया जाएगा. कर्मचारी यूपी सरकार  द्वारा घोषित सार्वजनिक अवकाश से पहले ही इस योजना का लाभ उठा सकते हैं. 

यूपी सरकार ने दिया कर्मचारियों को फेस्टिवल तोहफा, 10 हजार का ले सकते हैं एडवांस

योगी सरकार ने प्रदेश के कर्मचारियों के लिए एलटीसी सुविधा के बदले स्पेशल कैश पैकेज की सुविधा दी है. यह सुविधा यूपी सरकार उन कर्मचारियों को देगी, जो 31 मार्च 2021 तक एलटीसी से संबंधित शासनादेशों के अन्तर्गत सुविधा का लाभ लेने के पात्र हों और इस सुविधा के बदले स्पेशल कैश पैकेज प्राप्त करने के इच्छुक हों. 

UP में मेडिकल छात्रों के लिए खुशखबरी! MBBS की 800 सीटें बढेंगी

स्पेशल कैश पैकेज की सुविधा लेने वाले कर्मचारी को गन्तव्य स्थान तक जाने और वापस आने के लिए सरकार की तरफ से 6,000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से अधिकतम 4 एलटीसी सुविधा के पात्र कर्मचारियों को 24 हजार रुपये दिए जाएंगे. संबंधित कर्मचारी को जीएसटी पंजीकृत दुकानों से वस्तुओं को खरीदना होगा. जिन वस्तुओं पर जीएसटी 12  प्रतिशत से कम न हो. जीएसटी वाले बिल के आधार पर ही स्पेशल कैश पैकेज की राशि को दिया जाएगा. 31 मार्च 2021 तक इस सुविधा का लाभ मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें