प्लास्टिक फ्री होगा खिचड़ी मेला, CM की अपील- श्रद्धालु पॉलिथीन में ना लाएं खिचड़ी

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 12:01 AM IST
  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को खिचड़ी मेला ग्राउंड निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने अपील करते हुए कहा कि मेले में श्रद्धालु भगवान को चढ़ाने के लिए खिचड़ी पालिथीन में न लाएं.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने खिचड़ी मेला ग्राउंड का निरीक्षण किया.

लखनऊ. 14 जनवरी से शुरू हो रहा खिचड़ी मेला प्लास्टिक मुक्त होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों से अपील की है कि श्रद्धालु कपड़े या कागज के थैले में खिचड़ी में लेकर आएं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को खिचड़ी मेला ग्राउंड का निरीक्षण किया. सीएम ने मेला परिसर में उपलब्ध कराई नवीन सुविधाओं पर कारोबारियों की प्रतिक्रिया ली.

रविवार को खिचड़ी मेला ग्राउंड के निरीक्षण के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा कि मेला परिसर में प्रतिबंधित पालिथीन और डिस्पोजल का इस्तेमाल न करें. सीएम ने कहा, श्रद्धालुओं को भी जागरूक करें कि वो खिचड़ी भी भगवान को चढ़ाने के लिए पालिथीन में लेकर न आए बल्कि डिस्पोजल का इस्तेमाल करें.

पश्चिमी यूपी में अगले 2 दिन हो सकती है बारिश, 7 जनवरी से शीतलहर बढ़ने के आसार

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए मास्क और सैनेटाइजर के इस्तेमाल पर भी जोर दिया. मेला परिसर को स्वच्छ और साफ सथुरा बनाए रखने में सभी मिलकर सहयोग करें. सीएम ने राजकीय निर्माण प्रोजेक्ट मैनेजर डीबी सिंह से मेला ग्राउंड में इलेक्ट्रिक हाई मास्ट और निमाण कार्यों पर जानकारी ली. उन्होंने ने कारोबारियों से कहा कि मेले की सड़क जिसे इंटरलाकिंग कर बनाया है. इसका कोई अतिक्रमण न करें ताकि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो.

रविन कुमार फिर बने यूपी तैराकी संघ के सचिव, UP सरकार में मंत्री जेपी सिंह अध्यक्ष

निरीक्षण के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मंदिर के प्रधान पुजारी योगी कमलनाथ, कालीबाड़ी के महंत रविन्द्र दास, मेला प्रभारी शिव शंकर उपाध्याय, मंदिर संचिव द्वारिका तिवारी, अजय सिंह, विनय गौतम समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें