UP में बनेगी वर्ल्ड क्लास फिल्म सिटी, मुंबई का नहीं छीन रहे निवेशः योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 04:21 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुंबई में प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि हम मुंबई से कुछ चुरा नहीं रहे हैं बल्कि भारतीय अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए एक फिल्म इंडस्ट्री बना रहे हैं. इसके लिए हमने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों से चर्चा की.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुंबई में प्रेस काॅन्फ्रेंस की.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि हम मुंबई में कुछ चुरा नहीं रहे हैं हम फिल्म इंडस्ट्री को एक नई जगह दे रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि यूपी में एक विश्व स्तरीय फिल्म सिटी का निर्माण हो रहा है. इसके लिए हमने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों से बात की है. हम यहां किसी का निवेश छीनने नहीं आए हैं, हमारा उद्देश्य भारत की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाना और यूपी उसके लिए काम कर रहा है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई दौरे पर हैं. उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हम यूपी में एक फिल्म सिटी बना रहे हैं जो एनसीआर में नादिया ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट से 6 किमी. की दूरी पर होगी. ये जगह लखनऊ, आगरा और देश के अन्य जगहों से अच्छी तरह से जुड़ी होगी. बालीवुड को मुंबई से दूर ले जाने की बात पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई भी कुछ भी नहीं ले जाता है, ये एक खुला कंपटीशन है. जो सामाजिक सुरक्षा और काम करने का अच्छा माहौल देता है वहां लोग काम करने जाते हैं.

सीएम योगी और एक्टर अक्षय कुमार की मुंबई में मुलाकात, UP फिल्म सिटी को लेकर चर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सभी सुविधाओं के साथ विश्वस्तरीय फिल्म सिटी का निर्माण कर रहे हैं. इस संबंध में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों के साथ बातचीत भी की है. बाॅलीवुड में मुंबई में काम करेगा लेकिन लेकिन एक नई फिल्म सिटी उत्तर प्रदेश में बन रही है. यूपी सीएम ने कहा कि हम यहां किसी किसी का निवेश चुराने नहीं आए हैं. हम भारतीय अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाना चाहते हैं और यूपी इसके लिए काम कर रहा है.

योगी सरकार की उपलब्धि: लखनऊ नगर निगम के म्युनिसिपल बॉन्ड की BSE में हुई लिस्टिंग

बुधवार को मुंबई में बीएसई की हेरिटेज हॉल में सिंगिंग बेल सेरेमनी के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परंपरा अनुसार बैल बजाकर लखनऊ नगर निगम का म्युनिसिपल बॉन्ड जारी किया. इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लखनउ नगर निगम उत्तर भारत से पहला म्यूनिसिपल बांड जारी करने वाला निकाय बन गया है. राज्य के दूसरे नगर निकाय भी इसे अपनाएंगे ताकि विकास होता रहे. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें