CM योगी आदित्यनाथ का ऐलान- यूपी में 14 जनवरी से शुरू होगा कोरोना का टीकाकरण

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 10:50 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 14 जनवरी से देश और प्रदेश में कोराना का टीकाकरण शुरू होगा. उन्होंने कहा कि कोरोना का टीकाकरण श्रेणीवार किया जाएगा.
सीएम योगी ने कहा, देश और प्रदेश में 14 जनवरी से कोरोना का टीकाकरण शुरू हो जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में 14 जनवरी से होगा कोरोना का टीकाकरण शुरू होगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये बात शनिवार को गोरखपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में वकीलों के लिए बनने वाले बहुमंजिला चेंबर भवन के शिलान्यास समारोह में संबोधन में कही. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 14 जनवरी से देश और प्रदेश में टीकाकरण शुरू होगा.

यूपी के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ब्रिटेन जिसने टीका की शुरूआत की, वहां फिर से लॉकडाउन की स्थिति बनने लगी है. ऐसे में सभी को सजगता और सतर्कता बरतनी होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में मकर संक्राति से देश और प्रदेश में कोरोना का टीकाकरण होगा. विश्वास है कि इस सदी की सबसे बड़ी बीमारी का खात्मा करने में सफल होंगे.

स्वतंत्र देव बोले- अखिलेश जी, UP में गुंडाराज साफ करने में BJP वैक्सीन कारगर रही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना का टीकाकरण श्रेणीवार किया जाएगा. इससे कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण करने में सफलता मिलेगी. सीएम ने कहा कि कोरोना से जंग में भारत के प्रयासों की डब्ल्यूएचओ ने भी सराहना की है. देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश कोरोना की रोकथाम में सबसे बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहा. 

बीजेपी की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाउंगा: अखिलेश यादव

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश में कोरोना के मामले प्रतिदिन 68 हजार से घटकर 13 हजार पर पहुंच गए हैं. रिकवरी रेट 97 फीसदी और मृत्यु दर महज एक फीसदी के आसपास है. उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीने से वैश्विक महामारी कोरोना से हर व्यक्ति त्रस्त है. दुनिया की सबसे बड़ी ताकत अमेरिका की हालत किसी से छिपी नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें