CM योगी की घोषणा, माफियाओं की जब्त जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए बनेंगे मकान

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 3:04 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए कहा कि माफियाओं की जब्त की गई जमीन पर गरीब और दलितों के मकान बनाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश के 1 करोड़ योग्य नौजवानों को टैब और लैपटॉप वितरित करेंगे.
CM योगी की घोषणा माफियाओं की जब्त की जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए बनेंगे मकान (FILE PHOTO)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गुरुवार को एक साथ कई घोषणाएं की. जिसमें उन्हीने एक यह घोषणा किया कि यूपी में माफियाओं की जब्त की गई जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए मकान बनाएं जाएंगे. जिसको लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई है. यह वह जमीन होंगी जिसे यूपी सरकार ने हाल ही में माफियाओं की गई जमीन या अवैध भूमि होंगी. साथ ही यह वह जमीन होगी जिसे सरकार ने अवैध पाते हुए जब्त की हुई हो. 

सीएम योगी ने इसके साथ ही एक और घोषणा किया. जिसके अनुसार यूपी के होनहार और योग्य नौजवानों को टैबलेट या लैपटॉप वितरण करेगी. लेकिन यह टैब और लैपटॉप राज्य के 1 करोड़ युवाओं को ही दिए जाएंगे. युवाओं को टैब/लैपटॉप वितरण करने के लिए सरकार ने 3 हजार करोड़ का बजट अलॉट किया है. जिससे युवाओं को टैब और लैपटॉप दिए जाएंगे. 

इतना ही नहीं मुख्यमंत्री योगी ने सरकारी कर्मचारियों के संबंध में भी घोषणा की है. सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों को 1 जुलाई से 28 फीसद की बढ़ोतरी के साथ महंगाई भत्ता DA देने की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने यूपी के अधिवक्ताओं के लिए भी जरूरी घोषणा की ही. जिसके अनुसार वकीलों को पहले सामाजिक सुरक्षा के लिए मिलने वाला 1.5 लाख को बढ़ा दिया है. जो अब सामाजिक सुरक्षा के तहत उन्हें 5 लाख मिलेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें