सरकारी कर्मचारियों के लिए CM योगी की घोषणा, वर्क फ्रॉम होम समेत दिए ये खास लाभ

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 7:51 AM IST
उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रदेश के स्वास्थ्य प्रतिपूर्ति योजना के तहत शामिल कर लिया है. इस योजना के तहत राज्य के 15 लाख से अधिक कर्मचारी अपने कोरोना के इलाज खर्च का बिल प्रदेश सरकार को दिखाकर प्रतिपूर्ति ले सकते हैं. 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश शासन के अधिकारी और कर्मचारी कोरोना से बीमार हो जाने के बाद अपने इलाज पर खर्च होने वाले बिल का स्वास्थ्य प्रतिपूर्ति योजना के तहत खर्च प्रतिपूर्ति ले सकते हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस ऐलान से उत्तर प्रदेश के 15 लाख से ज्यादा राज्य कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा. इस योजना के तहत राज्य के अधिकारी व कर्मचारी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी खरीद सकता है. जिससे गंभीर रूप से बीमार होने वाली अधिकारी और मरीज़ को अधिक लाभ मिलेगा. 

दरअसल दूसरी लहर के बाद से प्रदेश में लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से लोग बीमार पड़ते जा रहे हैं. बीमारियों के इलाज में कई तरह के हॉस्पिटल और मेडिकल के समान पर खर्च भी आ रहे हैं. जो लोगों को महंगा पड़ रहा है. इसलिए प्रदेश सरकार ने अपने राज्य के अधिकारियों कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य प्रतिपूर्ति योजना का लाभ देने को कहा है.प्रदेश के मुख्यमंत्री शुक्रवार को टीम 9 की बैठक में कहा की गर्भवती महिला, दिव्यांग कर्मचारी और बीमार लोगों को घर से ही काम करने की अनुमति दी जाती है. यह नियम प्रदेश के सभी निजी और सरकारी कार्यालयों में लागू होगा. 

लखनऊ में एंबुलेंस के रेट तय, कोरोना मरीज से नहीं वसूले जाएंगे मनमाने पैसे

गर्भवती महिला दिव्यांग कर्मचारी और बीमार लोगों को कार्यालय आने की कोई भी अनिवार्यता नहीं है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सभी सरकारी विभागों को निर्देश दिया है कि एक समय में ऑफिस में एक तिहाई से अधिक लोग कार्य ना करें. साथ ही उत्तर प्रदेश में सभी प्राइवेट परिवहन चलाने वाले अपनी क्षमता का आधे के साथ चल सकते हैं. इस दौरान सभी प्राइवेट परिवहन ऑपरेटर को कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन भी करना पड़ेगा.

CM योगी का बड़ा फैसला- UP के मेडिकल कॉलेजों में 8 मई से लागू होगी ई-ओपीडी

CM योगी का आदेश- UP की सभी गौशालाओं में लगाएं ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर

ऑक्सीजन टैंकर खाली करना अफसरों के लिए बना मुसीबत! फिर ऐसे हुए अनलोड, जानें मामला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें