CM योगी का ऐलान, शहीदों के नाम पर होगा कानपुर समेत इन 7 शहरों में सड़कों का नाम

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 05:19 PM IST
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राज्य में शहीदों के जिलों में उनके नाम पर रखा जाएगा सड़कों का नाम.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों के जिलों में सड़कों का नाम उनके नाम पर रखने का ऐलान किया है.

कानपुर. यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कई जिलों में सड़कों का नाम वहां के शहीदों के नाम पर रख दिया है. इसमें पुलवामा आतंकी हमले में शहीद अजय कुमार के नाम पर गाजियाबाद के मोदीनगर पतला निवाड़ी रघुनाथपुर मार्ग का नाम ‘शहीद अजय कुमार’ मार्ग रखे जाने की सुंस्तुति योगी आदित्यनाथ ने दिया है.

BSP कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय की CM योगी से मुलाकात, राजनीतिक हलचल तेज

इसी प्रकार कारगिल युद्ध में शहिद हुए नायक अशोक कुमार बाल्मिकी को श्रद्धांजलि देते हुए जिला बिजनौर के फीना से चांदपुर मार्ग का नामकरण ‘शहीद नायक अशोक कुमार बाल्मिकी’ मार्ग रखे जाने की संस्तुति दी गई है. कानपुर देहात के विकास खण्ड सरवनखेड़ा के तहत आने वाले रसूलपुर गोगोमऊ दुआरी संपर्क मार्ग का नामकरण ‘शहीद बड़े सिंह’ मार्ग करने की संस्तुति दी गई है. पुलमावा आतंकी हमले में शहीद वाराणसी के स्व. रमेश यादव के ग्राम मिल्कोपुर उमरहा वाया तोफापुर मार्ग का नाम ‘शहीद रमेश यादव’ मार्ग रखने की अनुमति दी गई है.

CM योगी का आदेश, कोरोना मरीजों की मदद को दिन में दो बार मीटिंग करें DM और CMO

वहीं, त्रिपुरा में शहीद हुए बजरंगी विश्वकर्मा की याद में अम्बेडकर नगर के बरियावन से टाण्डा मार्ग का नामकरण 'शहीद बजरंगी विश्वकर्मा' मार्ग कर दिया जाएगा. जौनपुर के सिद्दीकपुर मार्ग से भुकुरा होते हुए जमुहई मार्ग का नामकरण 'शहीद सैनिक राजेश कुमार सिंह' मार्ग किया जाएगा. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद स्व. अवधेश यादव की याद में चंदौली के ग्राम बहादुरपुर पड़ाव भूपौली मार्ग का नामकरण 'शहीद अवधेश यादव' मार्ग हो जाएगा. शहीद शशांक कुमार सिंह की याद में गाजीपुर में स्थित पारा कासिमाबाद मार्ग का नामकरण 'शहीद शशांक कुमार सिंह' मार्ग के नाम पर कर दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें