CM योगी का आदेश- यूपी में 23 अगस्त से क्लास 6 से 8 और एक सितंबर से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

Smart News Team, Last updated: Mon, 16th Aug 2021, 1:21 PM IST
  • उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में आज यानी 16 अगस्त से माध्यमिक कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने के आदेश दिए थे. इसके साथ ही सीएम योगी ने प्राइमरी स्कूल और क्लास 6 से 8 तक के स्कूलों को खोलने के लिए तारीख जारी कर दी है.
यूपी के स्कूल खोलने के लिए सीएम योगी का आदेश, गाइडलाइंस जारी फोटो क्रेडिट (एएनआई)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी से राहत देखते हुए आज यानी 16 अगस्त में माध्यमिक कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोल दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में प्राइमरी और कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी के आदेश के अनुसार यूपी में 23 अगस्त से क्लास 6 से 8 और एक सितंबर से प्राइमरी स्कूल खुलेंगे. योगी सरकार ने इन स्कूल को कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत खोलने के लिए आदेश दिया है. राज्य सरकार ने 02 अगस्त को माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को खोलने का आदेश दिया था.

अब 16 अगस्त से खुलने वाले राज्य सरकार के इन स्कूलों के लेकर राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि यह स्कूल केवल सोमवार से शुक्रवार यानी पांच दिन ही खुलेंगे. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा है सभी बच्चों और युवाओं का अभिनंदन. आज से आपके प्रदेश में विद्यालय खुल रहे हैं. आप सभी मन लगाकर पढ़ें कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करें. कोरोना महामारी में बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है. आप सभी के उज्ज्वल भविष्य के लिए मंगलकामनाएं.

यूपी में 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं तक स्कूल खोलेगी योगी सरकार, गाइडलाइंस जारी

योगी सरकार ने प्रदेश में स्कूल खोलने के आदेश के साथ ही कोविड-19 प्रोटोकॉल के लिए गाइडलाइंस भी जारी की है. इन गाइडलाइंस के अनुसार प्रदेश के स्कूल दो शिफ्ट में खुलेंगे, जिसमें 50-50 फीसदी के साथ क्लास में बच्चे उपस्थित रहेंगे. इसके साथ स्कूलों के परिसर में सैनेटाइजर, हैंडवाश, थर्मलस्कैनिंग, पल्स ऑक्सीमीटर और फर्स्ट ऐड की व्यवस्था भी होगी. वहीं स्कूल बस को हर दिन सैनेटाइज करना होगा और सभी जिला विद्यालय निरीक्षक और मण्डल में संयुक्त शिक्षा निदेशक इन स्कूलों के लिए दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें