CM योगी ने कहा- कृषि बिल पर विरोध करना विपक्षियों का ढोंग, वह जनता के हितैषी नही

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Sep 2020, 12:04 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि कृषि बिल का विरोध विपक्ष का ढोंग है. विपक्ष आज किसान को भड़का रहे हैं, वो उनके हितैषी नहीं हैं. 
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कृषि बिल का विरोध विपक्ष का ढोंग है.

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि कृषि बिल का विरोध विपक्ष का ढोंग है. किसानों को वर्षों से शोषित करने वाले अब उनके हिमायती बनने का दावा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी ने जौनपुर के मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ये बात कही.

मुख्यमंत्री ने देवरिया में जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि विपक्ष आज किसान को भड़का रहे हैं, वो उनके हितैषी नहीं हैं, बल्कि वे कोरोना माहमारी में उनकी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. आने वाले दिनों में जौनपुर में उपचुनाव होने वाला है. इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने जौनपुर से जुड़े लोकल मुद्दों को उठाया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर हमला किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने यह भी नहीं पता है कि गन्ना कहां पैदा होता है, वे किसानों के हित की बात कर रहे हैं.

सीएम योगी को मुख्तार अंसारी के नाम पर धमकी भरा SMS, ड्राइवर अरेस्ट

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के हित कानून बनाया है. इस कानून से किसानों की आमदनी दोगुनी होगी और किसान बिचौलियों के चुंगल से मुक्त हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि किसानों के पास पीएम फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना है. इसके अलावा किसानों को उनकी फसल पर MSP भी दिया जा रहा है. सीएम ने कहा कि प्रदेश के हर विकास खण्ड में भंडारण गृह बनाया जाएगा, जहां किसान अपनी उपज को रख सकेंगे.

CM योगी ने दिए 900 PAC जवानों को तत्काल प्रमोशन देने के आदेश

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान 40 लाख प्रवासी मजदूर वापस लौटे हैं. सरकार की तरफ से सभी के रहने, खाने और पीने का इंतजाम किया गया है. सभी को रोजगार देने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें