CM योगी ने गुरुवार को बुलाई कैबिनेट बैठक, गन्ना मूल्य पर लेंगे फैसला, किसानों को मिलेगी राहत

Smart News Team, Last updated: Wed, 1st Sep 2021, 11:14 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भारतीय जनता पार्टी किसानों को साधने में जुट गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दोपहर 12 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है जिसमें गन्ना मूल्य को लेकर फैसला किया जा सकता है. इसके साथ ही कई और जरूरी प्रस्तावों पर भी मुहर लगाई जा सकती है.
CM योगी ने गुरुवार को बुलाई कैबिनेट बैठक, गन्ना मूल्य पर लेंगे फैसला, किसानों को मिलेगी राहत

लखनऊ. किसान आंदोलन के बीच और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भाजपा किसानों को साधने में जुट गई है. हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास पर किसान नेताओं से मुलाकात की थी. जिसके बाद अब खबर है कि सीएम योगी ने गुरुवार दोपहर 12 बजे कैबिनेट की एक मीटिंग बुलाई जिसमें किसानों को राहत देते हुए सरकार नए गन्ना मूल्य पर फैसला कर सकती है. साथ ही मुख्यमंत्री की कैबिनेट मीटिंग कई और जरूरी प्रस्तावों पर भी मुहर लगाई जा सकती है.

हाल ही में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आगामी पेराई सत्र के लिए गन्ने का उचित एवं लाभकारी मूल्य ( FRP) को 285 रुपये प्रति कुंतल से बढ़ाकर 290 रुपये प्रति कुंतल करने का फैसला लिया था. इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ में अपने आवास पर किसानों से मुलाकात की थी.

काली कमाई में महिला सरपंच ने बड़े-बड़ों को पछाड़ा, लोकायुक्त रेड में 30 गाड़ियां, 36 प्लॉट मिले

सीएम योगी ने किसानों को आश्वासन दिया था कि इस बार भाजपा सरकार गन्ने का राज्य परामर्शी मूल्य (SAP) को बढ़ाने पर विचार करेगी. ऐसे में गुरुवार को होने जा रही कैबिनेट मीटिंग में अगले पेराई सत्र के लिए गन्ना के मूल्य बढ़ाए जाने पर फैसला किया जा सकता है.

यूपी चुनाव: टिकैत के फार्मर ग्राउंड पर बीजेपी की बैटिंग, प्रदेश के 150 किसानों से मिलेंगे योगी

मालूम हो कि हाल ही में योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रदेश के हजारों किसानों को पराली जलाने के मामले में भी बड़ी राहत पहुंचाते हुए किसानों के खिलाफ सभी दर्ज मुकदमों को वापस लेने का ऐलान किया था. जिसके बाद प्रदेश सरकार ने केस वापसी की प्रक्रिया को शुरू भी कर दिया है. इसके साथ ही किसानों से मिलने के बाद सीएम योगी ने वादा भी किया था कि वे भाजपा सरकार जल्द किसानों के हित में और भी घोषणाए करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें