यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले 18 लाख गरीबों को घर देगी योगी आदित्यनाथ सरकार

Smart News Team, Last updated: Wed, 17th Feb 2021, 6:41 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार 18 लाख गरीबों को ग्रामीण क्षेत्रों में घर देने का कार्य करेगी.
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले 18 लाख गरीबों को घर देगी योगी आदित्यनाथ सरकार

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार गरीबों को करीब 18 लाख घर देने की तैयारी कर रही है. इससे पहले चार साल के कार्यकाल में योगी सरकार करीब 14 लाख घर गरीबों में बांट चुकी है. यूपी की भाजपा सरकार के ग्राम्य विकास विभाग के मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह 'मोती सिंह' ने यह जानकारी दी है.

गौरतलब है कि योगी सरकार में मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार को मीडिया के सामने अपने विभाग के चार साल के कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. उन्होंने बताया कि योगी सरकार का साल 2022 तक ग्रामीण क्षेत्रों में 32.65 लाख गरीबों को आवास देने का लक्ष्य है. सरकार के इस लक्ष्य के पूरा होने पर ग्रामीण क्षेत्रों में आवास के सभी पात्र लाभार्थियों के पास अपना घर होगा.

पवन जल्लाद शबनम को देगा फांसी, UP के महिला फांसीघर में पहली बार दोषी औरत को सजा

लोकभवन में मीडियो को संबोधित करते हुए मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले चार साल के कार्यकाल में योगी सरकार ने 14.61 लाख ग्रामीण गरीबों को पीएम आवास के तहत घर देने का काम किया है इनमें से 14.34 लाख आवास बनकर आवंटित किए जा चुके हैं जबकि बाकी करीब 18 लाख घरों का निर्माण कार्य चल रहा है.

VIDEO: जब पिता के ऑटो में बैठकर इवेंट में पहुंचीं Miss India रनर अप मान्या सिंह

वहीं मंत्री ने बताया कि इसके अलावा आवास प्लस योजना के तहत 7.32 लाख घर बनाने का काम भी प्रदेश में चल रहा है. सेक सर्वेक्षण-2011 से छूटे हुए 49.54 लाख पात्र परिवारों का विवरण राज्य में आवास प्लस योजना में अपलोड किया गया है.

आगरा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर नहीं है फास्टैग की व्यवस्था, जानें कब होगा शुरू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें