लखीमपुर खीरी: लखनऊ में CM योगी की हाईलेवल मीटिंग, डिप्टी CM केशव मौर्य, दिनेश शर्मा भी मौजूद

Somya Sri, Last updated: Mon, 4th Oct 2021, 11:56 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद हैं. बैठक में लखीमपुर खीरी में हुई घटना समेत कई विभिन्न बिंदुओं पर सीएम योगी आदित्यनाथ चर्चा कर रहे हैं. बैठक 5 कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर हो रही है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी बैठक बुलाई है. बैठक में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार के कई आला अधिकारी भी मौजूद हैं. बैठक में लखीमपुर खीरी में हुई घटना समेत कई विभिन्न बिंदुओं पर सीएम योगी आदित्यनाथ चर्चा कर रहे हैं. ये बैठक 5 कालिदास मार्ग मुख्यमंत्री आवास पर हो रही है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखीमपुर खीरी घटना पर पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की थी.

बता दें कि आज ही यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर एस. रंधावा को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की इजाजत नहीं देने को कहा है. यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को किसानों की मौत के मामले में भूपेश बघेल और सुखजिंदर एस रंधावा ने लखीमपुर खीरी जाने की घोषणा की थी. वहीं इस मामले में पीड़ितों से मिलने जा रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को भी आज तड़के यूपी पुलिस ने हरगांव से हिरासत में ले लिया हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी के मुखिया और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी हाउस अरेस्ट कर दिया गया है.

लखीमपुर मामले में पीड़ितों से मिलने जा रहे अखिलेश यादव हाउस अरेस्ट, घर के बाहर 16 पहिये का ट्रक लगाकर रास्ता किया जाम

गौरतलब है कि रविवार यानी कल यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों और बीजेपी नेताओं के बीच झड़प की खबर सामने आई थी. यह बवाल केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले हुआ था. दरअसल केशव प्रसाद मौर्या को काले झंडे दिखाने के लिए किसान खड़े थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी दौरान भाजपा नेताओं के काफिले की गाड़ियों ने उन्हें कुचल दिया. इसके बाद मौके पर काफी बवाल हो गया और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या बीच रास्ते से लौट गए थे. इस हादसे में कुछ किसानों की मौके पर ही मौत हो गयी थी. इसके बाद गुस्साएं किसानों ने मौके पर मौजूद कई गाड़ियों में आग लगा दी थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें